हाई कोर्ट ने अयोध्या में नमाज पढ़ने की याचिका को किया खारिज, ठोका 5 लाख का जुर्माना

Avatar Written by: December 20, 2018 2:53 pm

नई दिल्ली। इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने उस याचिका को खारिज कर दिया है जिसमें विवादित स्थल पर नमाज पढ़ने की अनुमति मांगी गई थी। इतना ही नहीं हाई कोर्ट ने याचिकाकर्ता के ऊपर पांच लाख का जुर्माना भी लगाया है। हाई कोर्ट ने कहा है कि याचिका ‘पब्लिसिटी स्टंट’ के लिए दायर की गई थी इससे कोर्ट का समय बर्बाद हुआ।

बता दें कि कुछ दिन पहले अल-रहमान नाम के संगठन ने अयोध्या में विवादित स्थल पर मुसलमानों को दी गई जगह पर नमाज पढ़ने की इजाजत मांगी थी।

संगठन ने दावा किया था कि विवादित स्थल पर स्थित राम मंदिर पर हिंदुओं को पूजा करने की इजाजत है। ऐसे में मुसलमानों को नमाज पढ़ने की अनुमति दी जानी चाहिए। इतना ही नहीं, याचिका में 2010 में अयोध्या मामले पर हाई कोर्ट के फैसले में मुस्लिम पक्षकारों को मिली जमीन का भी हवाला दिया था।

 

कोर्ट ने अल-रहमान संगठन की याचिका में किए गए सभी दावों को खारिज कर दिया है। कोर्ट ने संगठन को फटकार लगाते हुए उस पर पांच लाख का जुर्माना लगाया और उसकी कोर्ट के समय खराब करने के लिए सख्त टिप्पणी की है। अल-रहमान संगठन उत्तर प्रदेश के रायबरेली के पते पर रजिस्टर्ड है। संगठन इस्लाम का प्रचार-प्रसार करता है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost