क्यों कहा ट्रंप ने ‘मैं बेचारा वाइट हाउस में बिल्कुल अकेला’?

Written by: December 25, 2018 4:00 pm

नई दिल्ली। अमेरिका में पिछले तीन दिनों से शटडाउन चल रहा है, लेकिन मैक्सिको बॉर्डर को लेकर डेमोक्रटिक और रिपब्लिकन पार्टी के बीच अभी तक कोई सहमति नहीं बन पाई है। इस बीच क्रिसमस की शाम को ट्रंप ने ट्वीट कर कहा है कि इस बार यह त्योहार उनके लिए फीका ही होने वाला है।

राष्ट्रपति ट्रंप ने सोमवार को फ्लोरिडा में अपने मारा लागो रिजॉर्ट की यात्रा रद्द कर दी और कहा कि वह व्हाइट हाउस में पूरी तरह ‘अकेले थे’ और आंशिक रूप से ठप पड़े सरकारी कामकाज को शुरू करने के लिए डेमोक्रेट्स का बातचीत की मेज तक आने का इंतजार करते रहे।

क्रिसमस की पूर्व संध्या पर व्हाइट हाउस में अकेले रह गए और ऊब रहे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपना पूरा दिन आलोचकों पर हमला बोलने में बिताया। सरकारी विभागों में गतिविधियां आंशिक रूप से ठप हुए तीन दिन बीत गए हैं।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार निर्माण के लिए वित्तपोषण की मांग को लेकर डैमोक्रेट्स से विवाद के बाद यह गतिरोध उत्पन्न हुआ है।

ट्रंप ने सोमवार को ट्वीट किया, “मैं व्हाइट हाउस में पूरी तरह अकेला हूं और डेमोक्रेट्स के वापस आने और शीघ्र जरूरत वाली सीमा सुरक्षा पर एक समझौता करने के लिए इंतजार कर रहा हूं।