केजरीवाल सरकार में मंत्री कैलाश गहलोत के घर आयकर विभाग का छापा

Written by: October 10, 2018 11:04 am

नई दिल्ली। आयकर विभाग ने दिल्ली कैबिनेट मंत्री कैलाश गहलोत और उनके परिवार के सदस्यों के दिल्ली और गुरुग्राम स्थित 16 आवासों और अन्य ठिकानों पर बुधवार को छापेमारी की। आयकर विभाग की प्रवक्ता शुभी आहलूवालिया ने आईएएनएस को बताया, “यह छापेमारी ब्रिस्क इंफ्रास्ट्रक्चर एंड डेवलेपर प्राइवेट लिमिटेड और कॉर्पोरेट इंटरनेशनल फाइंनेशियल सर्विसेस प्राइवेट लिमिटेड पर हुई है, जिसे गहलोत और उनके परिवार के लोग चलाते हैं।”

Kailash Gahlot

आम आदमी पार्टी ने छापेमारी की प्रक्रिया को राजनीतिक प्रतिशोध करार दिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हिंदी में ट्वीट करते हुए कहा, “नीरव मोदी, माल्या से दोस्ती और हम पर रेड? मोदी जी, आपने मुझपे, सत्येंद्र पर और मनीष पर भी तो रेड करवाई थीं? उनका क्या हुआ? कुछ मिला? नहीं मिला? तो अगली रेड करने से पहले दिल्ली वालों से उनकी चुनी सरकार को निरंतर परेशान करने के लिए माफी तो मांग लीजिए?।”

पार्टी ने कहा कि जब वे दिल्ली के लोगों के लिए काम करने में व्यस्त थे तो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दिल्ली सरकार के मंत्रियों और नेताओं के घरों पर छापे डाल रही थी।

arvind kejriwal, cm delhi

पार्टी ने ट्वीट कर कहा, “राजनीतिक प्रतिशोध जारी है.. हम लोगों को सस्ती बिजली मुफ्त पानी और अच्छी स्वास्थ्य व शिक्षा सेवाएं दे रहे हैं। सरकारी सेवाएं घर-घर तक पहुंचा रहे हैं। वे सीबीआई, ईडी को हमारे मंत्रियों व नेताओं के घर छापे पड़वा रहे हैं। जनता सब कुछ देख रही है और 2019 में सारा जवाब एक साथ करेगी।”

बता दें कि कैलाश गहलोत दक्षिण पश्चिमी दिल्‍ली के नजफगढ़ से विधायक हैं और मई 2017 में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्‍हें परिवहन मंत्री बनाया था।