कठुआ रेप: इस्तीफा देने वाले मंत्री लाल सिंह ने केस की सीबीआई जांच के लिए निकाला मार्च

Written by: April 17, 2018 6:57 pm

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह ने मंगलवार को कठुआ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग को लेकर यहां एक विरोध जुलूस निकाला।

कठुआ मामले के आरोपियों के समर्थन में निकाले गए ‘हिंदू एकता मंच’ के जुलूस में शामिल होने के बाद मचे हंगामे के बाद सिंह ने वन मंत्री के पद से तथा चंदर प्रकाश गंगा ने उद्योग मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था।

सिंह ने शहर के सतवारी चौक क्षेत्र में अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा, ‘वह हमारी अपनी बेटी थी। हम उसके दोषियों को सजा दिलाने के लिए लड़ रहे हैं, लेकिन यह दुर्भाग्य है कि यहां से दूर रह रहे लोग तथ्यों को बिना जाने मामले को बिगाड़ रहे हैं।’ राज्यपाल एन.एन. वोहरा ने सोमवार को दोनों मंत्रियों के इस्तीफे मंजूर कर लिए थे।

supreme court of india

इससे पहले सोमवार को पीड़ित परिवार द्वारा जम्मू एवं कश्मीर से बाहर मामले की सुनवाई किए जाने की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की। पीड़िता के परिवार को डर है कि निचली अदालत में इस केस की ईमानदारी से सुनवाई नहीं होगी और उन्हें इंसाफ नहीं मिलेगा। इसलिए उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का भी दरवाजा खटखटाया।