लता मंगेशकर ने सचिन तेंदुलकर के साथ देखा फाइनल मैच

Written by: May 28, 2018 9:08 pm

नई दिल्ली। भारतीय फिल्म संगीत की जानी-मानी हस्ती स्वर कोकिला लता मंगेशकर के क्रिकेट प्रेम की कहानी के बारे में सब जानते हैं। आज एक बार फिर खुद संगीत के इस जीवंत उदाहरण ने अपने क्रिकेट फैन होने का परिचय दिया है। लता मंगेशकर ने सोशल मीडिया साइट टि्वटर पर भारतीय क्रिकेट के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के साथ एक तस्वीर शेयर की है। इसमें लता मंगेशकर ने बताया है कि सचिन तेंदुलकर कल अपनी पत्नी अंजली तेंदुलकर के साथ उनसे मिलने आए थे और सभी ने एक साथ बैठकर आईपीएल 2018 का चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया फाइनल मैच देखा। Melody queen Lata Mangeshkarदेश के सबसे बड़े नागरिक सम्मान भारत-रत्न से सम्मानित इन दोनों हस्तियों की यह मुलाकात, क्रिकेट के बहाने ही सही, दोनों के प्रशंसकों के लिए बड़ी खास मुलाकात है। दोनों के प्रशंसकों ने टि्वटर पर दी गई अपनी प्रतिक्रियाओं में दो बड़ी हस्तियों की इस दुर्लभ मुलाकात की इस तस्वीर को अद्भुत बताया है।

लता ने लिखा- बहुत दिनों बाद घर पधारे सचिन

स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर ने क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर के साथ हुई मुलाकात को बहुत खास बताया है। लता ने अपने आधिकारिक टि्वटर हैंडल पर लिखा, ‘नमस्कार, कल बहुत दिनों के बाद हमारे घर भारत रत्न सचिन तेंदुलकर और उनकी पत्नी अंजली तेंदुलकर पधारे। हम सबने साथ बैठके कल फाइनल मैच का आनंद उठाया।’ हिन्दी समेत कई भारतीय भाषाओं की फिल्मों और गैर-फिल्मी गीतों से करोड़ों लोगों को अपने संगीत का प्रशंसक बनाने वाली महान गायिका लता मंगेशकर के इस ट्वीट की कई प्रशंसकों ने सराहना की है। उन्होंने दो महान हस्तियों की इस मुलाकात को यादगार बताया है।

क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए विशेष शो कर चुकी हैं लता

भारत के क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने को ही याद करें तो उस समय भी लता मंगेशकर ने विश्वकप विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के लिए विशेष शो किया था। इस शो से जुटाई गई रकम करीब 20 लाख रुपए थी, जो उस समय के खिलाड़ियों को दी गई। Melody queen Lata Mangeshkarदरअसल, उस दौर में आज की तरह क्रिकेट ‘पैसे की बारिश’ वाला खेल नहीं था। इसलिए विश्व विजेता बनकर भी भारतीय टीम के खिलाड़ियों को उतने पैसे नहीं मिले थे, जितनी की इच्छा बीसीसीआई की थी। इसलिए लता मंगेशकर का विशेष शो कराया गया और उससे मिली रकम खिलाड़ियों में बांटी गई।