मध्य प्रदेश विधान सभा चुनाव 2018: रुझानों में कांग्रेस आगे, कमलनाथ के घर बैठक शुरू.. ये नेता मौजूद

Written by: December 11, 2018 11:05 am

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। इस बार मतगणना के लिए चाक चौबंद व्यवस्था की गई है। एमपी की 230 सीटों के लिए हुए चुनावों की मतगणना सीसीटीवी की निगरानी में हो रही है। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वी एल कांता राव ने बताया, ‘मतगणना 51 जिलों में लगभग 1200 सीसीटीवी की निगरानी में हो रही है।

Digvijaya Singh

राज्‍य में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ी टक्‍कर देखने में आ रही है। कभी कांग्रेस आगे होती है तो थोड़ी ही देर में बीजेपी का पलड़ा भारी नजर आने लगता है। इन चुनावों में राज्‍य के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह बुधनी विधानसभा सीट से उम्‍मीदवार हैं।Jyotiriditya Sindhiya

तो वहीं ये भी बता दें कि रिजल्ट से पहले कमलनाथ के घर कांग्रेस की बैठक शुरू हो चुकी है। इस बैठक में दिग्विजय, ज्योतिरादित्य सिंधिया और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी मौजूद हैं। इसका मतलब कांग्रेस आश्वस्त नजर आ रही है। कि मध्यप्रदेश में जीत उसकी ही होगी। चूंकि कांग्रेस राज्य में 116 सीटों पर आगे चल रही हैं।

राज्‍य में अधिकतम 32 राउण्ड मतगणना इदौर-5 विधानसभा क्षेत्र में होगी, जबकि न्यूनतम 15 राउंड मतगणना अनूपपुर जिले की कोतमा विधानसभा सीट में होगी। आपको बता दें कि राज्य के विधानसभा चुनाव में इस बार 75.05 प्रतिशत मतदान हुआ था। सत्तारूढ़ भाजपा और कांग्रेस समेत सभी दलों व निर्दलीय प्रत्याशियों को मिलाकर कुल 2,899 उम्मीदवार मैदान में हैं।