यूपी : राम मंदिर को लेकर अनशन पर बैठे परमहंस दास पुलिस हिरासत में

Avatar Written by: October 8, 2018 11:11 am

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए पिछले सात दिन से आमरण अनशन पर बैठे महंत परमहंस दास को रविवार देर रात पुलिस ने अनशन स्थल से हिरासत में ले लिया। उन्हें लखनऊ स्थित एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया है।

Mahant Paramhans Das
राम मंदिर को लेकर अनशन पर बैठे परमहंस दास पुलिस हिरासत में

पुलिस अधीक्षक अनिल सिसौदिया ने बताया कि महंत की हालत लगातार खराब हो रही है। उनकी पल्स रेट काफी नीचे चली गई है। लिहाजा, उन्हें आपात चिकित्सा के लिए एसजीपीजीआई लखनऊ लाया गया है।

Mahant Paramhans Das

गौरतलब है कि महंत परमहंस को मनाने के लिए जिले के प्रभारी मंत्री एवं औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना रविवार रात 8.45 बजे पहुंचे थे। उन्होंने 20 मिनट तक महंत परमहंस दास से बात की। लेकिन, इस वार्ता के बाद भी महंत परमहंस ने अनशन नहीं तोड़ा।Mahant Paramhans Das

वार्ता के बाद महंत परमहंस ने बताया कि महाना ने सोमवार दोपहर 12 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से वीडियो कॉल के जरिए बात कराने का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री से वार्ता के बाद यदि सहमति बनती है तभी अनशन टूटेगा।

Mahant Paramhans Das

इसके बाद महंत अनशन स्थल पर लेटे थे। तभी रात करीब 11.15 बजे एक एंबुलेंस सहित पुलिस की पांच गाड़ियां पहुंचीं और महंत को अनशन स्थल से उठा लिया।