टॉप-9 में सबसे ज्यादा टैक्स चुकाने वाले झारखंड के करदाता बने महेंद्र सिंह धोनी

Avatar Written by: December 1, 2018 6:23 pm

नई दिल्ली। झारखंड में सबसे ज्यादा कर चुका कर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एकबार फिर राज्य के सबसे बड़ी करदाता बन गये हैं। धोनी ने वित्तीय वर्ष 2017-18 में 57.04 करोड़ रु. टैक्स भरा है। शुक्रवार को आयकर विभाग की ओर से आयोजित आयकर मंथन- 2018 कार्यक्रम में सबसे अधिक टैक्स देने वाले नौ लोगों को सम्मानित किया गया।

इसके साथ ही विभाग ने उत्कृष्ट काम करने वाले 75 अधिकारियों और कर्मचारियों को भी सम्मानित किया। हालांकि, इस कार्यक्रम में धोनी मौजूद नहीं थे। वो क्रिकेट कंट्री क्लब टेनिस टूर्नामेंट खेलने के बाद मुंबई रवाना हो गए थे। हालांकि उन्हें वेस्टइंडीज़ और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज़ के लिए नहीं चुना गया था। ऑस्ट्रेलिया में अब भारतीय टीम 6 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज़ खेलेगी। इसके बाद बारी वनडे सीरीज़ की होगी।

आपको बताते चलें की आयकर विभाग ने रांची के होटल रेडिसन ब्लू में एक सेमिनार सह रिवार्ड सेरेमनी का आयोजन किया। सेमिनार का विषय था ‘आयकर मंथन।’ इस मौके पर झारखंड के टॉप-9 सर्वाधिक टैक्स चुकानेवालों व्यक्तियों को सम्मानित किया गया। सर्वाधिक कर भुगतान करने वालों में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी व्यक्तिगत करदाताओं की श्रेणी में पहले पायदान पर हैं।

टैक्स देने के मामले में धोनी के बाद दूसरे नंबर पर रांची के व्यवसायी नंदकिशोर और तीसरे पर व्यवसायी शंकर प्रसाद हैं।