(VIDEO) Jet Airways की फ्लाइट को ब्लास्ट करने की धमकी दे रहा था युवक, CISF ने किया गिरफ्तार

Written by: November 26, 2018 3:01 pm

नई दिल्ली। कोलकाता से मुंबई जाने वाली जेट एयरवेज के प्लेन में सफर कर रहे एक यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि सोमवार को शख्स किसी से फोन पर बात कर रहा था और फ्लाइट में बम धमाके का जिक्र कर रहा था। जानकारी के मुताबिक सीआईएसएफ के जवानों ने आरोपी को गिरफ्तार कर प्लेन से उतारा और फिर फ्लाइट को दोबारा मुंबई के लिए रवाना कर दिया।

यात्री की पहचान जे पोद्दार के नाम से हुई है। दरअसल पोद्दार प्लेन में किसी से फोन पर बात कर रहा था और प्लेन को उड़ाने की धमकी दे रहा था। जिसके बाद कोलकाता एयरपोर्ट पर ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

बताया जा रहा है कि सहयात्रियों ने पोद्दार को मास्क लगाकर फोन पर विमान उड़ाने की धमकी देते हुए सुना था। वहीं घटना के सामने आने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस पोद्दार के बारे जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है। साथ ही पता लगाया जा रहा है कि पोद्दार फोन पर किससे बात कर रहा था।

मिली जानकारी के मुताबिक 22 साल का युवक अपने कुछ साथियों के साथ फ्लाइट में सफर कर रहा था। जैसे ही फ्लाइट ने उड़ान भरी वह मोबाइल पर टेक्स्ट मेसेज टाइप करने लगा और फोन पर अपने दोस्तों को कह कि इसमें आतंकी है। जे पोद्दार युवक के साथ एक  ब्रिटिश पैसेंजर बैठा हुआ था। बार-बार ‘टेररिस्ट’ शब्द का जिक्र होने पर उसन क्रू मैंबर्स को इस बारे में बताया तो इसकी सूचना पायलट को दी गई। फ्लाइट अभी रनवे पर थी तो पायलट प्लेन को सेफ पार्किंग एरिया में ले गया। तब तक सीआईएसएफ भी वहां पहुंच चुकी थी क्योंकि क्रू ने यह बात एयरपोर्ट के अधिकारियों तक पहुंचा दी थी।

युवक ने क्रू मैंबर्स को बताया कि वह अपने दोस्तों से मजाक कर रहा था और उसकी बात को गलत समझा गया। सीआईएसएफ युवक को अपने साथ ले गई है और गहन जांच हो रही है। फिलहाल फ्लाइट को भी अभी उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी गई है। एयरक्राफ्ट की भी गहन जांच होगी।