यात्रीगण जरा ध्यान दें! दिल्ली आने वाली 100 से अधिक ट्रेनें 2 दिन नहीं चलेंगी

Avatar Written by: December 15, 2018 10:52 am

नई दिल्ली। अगर आप ट्रेन से दिल्ली के लिए सफर करने जा रहे हैं तो जरा ठहरिए। बता दें, दिल्ली के तुगलकाबाद और हरियाणा के पलवल के बीच चौथी रेल लाइन का काम पूरा किया जाना है। जिसके चलते न्यू फरीदाबाद में नॉन इंटरलॉकिंग का काम करने के लिए 22 व 23 दिसंबर को इस मार्ग पर ट्रेनों की आवाजाही बाधित रहेगी।

जिसके कारण 100 से ज्यादा ट्रेनें रद करने के साथ ही कई ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है। इससे लंबी दूरी की ट्रेनों में सफर करने वालों के साथ ही लोकल यात्रियों को भी परेशानी होगी। वहीं रेल अधिकारियों के मुताबिक चौथी लाइन का काम पूरा होने के बाद इस रूट पर ट्रेनों को सही समय पर चलाने में मदद मिलेगी।

ज्यादा यात्री परेशान न हों इसलिए शनिवार व रविवार के दिन नॉन इंटरलॉकिंग का काम किया जा रहा है। इस बीच कोटा व मुंबई की ट्रेनों के साथ ही दो दर्जन से ज्यादा लोकल ट्रेनें रद रहेंगी। इसमें 22 दिसंबर को कुल 54 तथा 23 दिसंबर को 50 ट्रेनें रद की गई हैं। वहीं 32 ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है, जबकि 4 ट्रेनें गंतव्य से पहले समाप्त हो जाएंगी।

ये हैं वो ट्रेनें

गुजरात संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, निजामुद्दीन-जबलपुर श्रीधाम सुपर फास्ट एक्सप्रेस, हजरत निजामुद्दीन-कोटा जनशताब्दी एक्सप्रेस, अमृतसर-नांदेड़ सचखंड एक्सप्रेस, हजरत निजामुद्दीन-कोटा विशेष ट्रेन तथा अमृतसर-इंदौर एक्सप्रेस।

लोग कर रहे विरोध

आगरा-दिल्ली रेलवे इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन को स्थगित किए जाने से क्षुब्ध दैनिक यात्रियों ने होडल रेलवे स्टेशन पर जमकर बवाल काटा। दैनिक यात्री घंटों तक रेलवे ट्रैक जाम कर दिया। हजारों दैनिक यात्रियों ने रेलवे स्टेशन पर रेल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान यात्रियों ने कोसी की तरफ से दिल्ली की तरफ आ रही अमृतसर एक्सप्रेस को भी स्टेशन पर ही रोक दिया। ट्रैक जाम किए जाने के चलते और भी कई ट्रेन बाधित हुईं।