अचानक बचपन के कोच आचरेकर से आर्शीवाद लेने पहुंचे सचिन तेंदुलकर और कांबली

Written by: October 31, 2018 9:59 pm

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और उनके बचपन के दोस्त व पूर्व भारतीय क्रिकेटर विनोद कांबली मुंबई में अपने बचपन के कोच रमाकांत आचरेकर से मिलने पहुंचे। सचिन-कांबली की जोड़ी जितनी मशहूर रही, उतना ही मशहूर रहा उन दोनों के कोच रमाकांत आचरेकर से उनके जुड़ाव व तमाम किस्से। यूं तो ये दोनों कई बार कोच आचरेकर का हालचाल लेने व उनका आर्शीवाद लेने पहुंचते रहे हैं लेकिन बुधवार को जब सचिन और कांबली अचानक आचरेकर से मिलने पहुंचे तो उसके पीछे एक खास वजह भी थी।

सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली बुधवार को बचपन के कोच रमाकांत आचरेकर से आर्शीवाद लेने पहुंचे और इसकी बड़ी वजह थी गुरुवार को शुरू होने वाले टीएमजीए (TMGA) मुंबई क्रिकेट कैंप। TMGA – तेंदुलकर मिडिलसेक्स ग्लोबल अकादमी है। इस अकादमी के जरिए सचिन दुनिया भर में युवा क्रिकेटरों को निखारने का काम करते हैं और नई प्रतिभाओं को खोजा जाता है। इस कैंप की शुरुआत इंग्लैंड में हुई थी और अब मुंबई के मशहूर डॉ. डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स स्टेडियम में 1 नवंबर से 4 नवंबर के बीच ये कैंप लगाया जाएगा। पहली बार सचिन के घरेलू मैदान पर ये कैंप लगाया जा रहा है। इसी की शुरुआत से पहले सचिन रमाकांत आचरेकर का आर्शीवाद लेने पहुंचे थे।

सचिन तेंदुलकर ने इस मुलाकात की तस्वीरें ट्वीट करते हुए लिखा, ‘एक खास दोपहर उस इंसान के साथ जिसने हमें इतना कुछ सिखाया और हमे वो बनाया जो आज हम हैं। कल टीएमजीए मुंबई कैंप की शुरुआत से पहले उनका आर्शीवाद सबसे जरूरी है।’

 

View this post on Instagram

 

“Yeh dosti…” on our way to take blessings from Achrekar Sir before our TMGA India camps tomorrow. @vinodkambli2016 #atulranade

A post shared by Sachin Tendulkar (@sachintendulkar) on


सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली ने अपने क्रिकेट करियर का सफर साथ में शुरू किया था। स्कूल क्रिकेट में 664 रनों की शानदार साझेदारी के बाद ये दोनों पहली बार सुर्खियों में आए थे और देखते-देखते सब कुछ बदल गया। विनोद कांबली का टीम इंडिया में सफर तो धमाकेदार अंदाज में शुरू हुआ लेकिन वो इसे ज्यादा खींच नहीं सके जबकि सचिन तेंदुलकर ने 24 सालों तक इस खेल में अपना दम दिखाया और दुनिया के महानतम खिलाड़ियों में शुमार हुए।