गुस्से में आकर बैठ गई रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, सुमित्रा महाजन ने लगाई कांग्रेसी नेता को फटकार

Written by: January 5, 2019 1:06 pm

नई दिल्ली। ये अजीब ही मामला है कि कांग्रेसी पहले राफेल डील पर बहस की मांग करते हैं और बाद में जब संसद में इसपर बहस होती है तब खुद हंगामा करने लगते हैं। इसी चलते लोकसभा में कांग्रेस के सांसदों को लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने फटकार भी लगाई।

दरअसल राफेल डील पर बहस के दौरान रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण अपना भाषण दे रही थीं, कि कांग्रेसी नेताओं ने शोर मचाना शुरू कर दिया। इस वजह से रक्षामंत्री बोलना बंद करके अपनी जगह पर बैठ गईं। जिसपर सुमित्रा महाजन ने कांग्रेसी नेताओं को कड़ी फटकार लगाई।

उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को फटकार लगाते हुए कहा कि “रक्षा मंत्री जब नहीं बोल रही थीं तब विपक्ष उनके बोलने की मांग कर रहा था। वह समझ नहीं पा रहीं कि आखिर हो क्या रहा है।”

फटकार लगाते हुए लोकसभा अध्यक्ष ने खड़गे से कहा कि “क्या वो सही में नही चाहते कि रक्षामंत्री सदन में मौजूद रहें? आप (कांग्रेस) हल्ला करना चाहते हो करो।”

फटकार के बाद रक्षामंत्री अपना पक्ष रखने के लिए फिर खड़ी हुईं और उन्होंने कहा कि वो आज सदन में खड़ी हैं और बिन्दुवार तरीके उन सभी सवालों के जवाब देंगी जो सदन में उठे हैं। वह ना सिर्फ विपक्ष के सवालों देगी बल्कि सदन में मौजूद हर सदस्य के सवालों के जवाब देंगी।