राम मंदिर को लेकर संतों को थोड़ा धैर्य रखना चाहिए : योगी

Written by: June 25, 2018 7:21 pm

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां सोमवार को कहा कि राम मंदिर निर्माण को लेकर संत समाज को धैर्य रखने की जरूरत है। इसका समाधान जल्द ही आएगा। इसके लिए सामाजिक तनाव को कम किए जाने की जरूरत है। महंत नृत्य गोपाल दास के जन्मदिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे योगी ने संतों द्वारा राम मंदिर का मुद्दा बार-बार उठाए जाने पर कहा, “संतों को इस मुद्दे पर कुछ समय और धैर्य रखने की जरूरत है।”UP CM Yogi Adityanath in Ayodhya

उन्होंने कहा, “हम दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में निवास करते हैं। यहां न्यायपालिका की अपनी भूमिका है। हमें उसकी मर्यादा को ध्यान में रखना होगा। संतों की भावना देश के बहुसंख्य लोगों की भी भावना है। इसका समाधान जरूर आएगा, लेकिन उसके लिए सामाजिक तनाव को बढ़ाने के बजाय खत्म करने की जरूरत है।”

गौरतलब है कि पूर्व सांसद व राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य राम विलास दास वेदांती समेत कई संत राम मंदिर निर्माण को लेकर हो रही लेटलतीफी पर भाजपा सरकार से नाराजगी व्यक्त कर चुके हैं।yogi adityanath

मुख्यमंत्री ने कहा, “आज राम जन्मभूमि की बात वे लोग कर रहे हैं, जिन्होंने राम भक्तों पर गोलियां चलवाई थीं। भगवान राम की जन्मभूमि की पिछली सरकारों में जो उपेक्षा हुई है, वह किसी से छिपी नहीं है। पिछले एक साल में सरकार ने अयोध्या को वैश्विक पहचान दिलाने का काम किया है।”

CM Yogi Adityanath,

मुख्यमंत्री राजधानी लखनऊ से हेलीकॉप्टर के जरिए दोपहर करीब 3 बजे फैजाबाद पहुंचे, उन्होंने महंत नृत्य गोपाल दास से मुलाकात की। इस दौरान अयोध्या के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रही। अशर्फी भवन और कार्यक्रम स्थल के पास भारी पुलिस बल तैनात किया गया। योगी ने अयोध्या के लिए बनी कई नई योजनाओं को संतों के समक्ष प्रस्तुत किया।