राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- दिल्ली में चल रहा ‘चौकीदार ही चोर’ क्राइम थ्रिलर

Written by: November 20, 2018 10:54 am

नई दिल्ली। मोदी सरकार और और सीबीआई के हालिया विवाद को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ा हमला बोला है। सीबीआई विवाद में मोदी सरकार के मंत्री और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल का नाम उछलने के बाद राहुल ने कहा है कि अफसर थक गए हैं, भरोसे टूट गए हैं, लोकतंत्र रो रहा है। मंगलवार को राहुल गांधी ने ट्वीट कर ये बात कही है।

उन्होंने सीबीआई प्रकरण पर नए खुलासे के बाद दिल्ली में ‘चौकीदार ही चोर’ नामक एक क्राइम थ्रिलर चलाने का आरोप लगाया। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अंदर शीर्ष स्तर पर के 2 अधिकारियों में जारी संघर्ष के बीच एक और सीबीआई अधिकारी ने सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाते हुए तबादले की जांच की मांग की है। इस पर राहुल गांधी ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री मोदी और केंद्र सरकारा पर निशाना साधते हुए कहा कि अफसर थक गए हैं और लोकतंत्र रो रहा है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में ‘चौकीदार ही चोर’ नामक एक क्राइम थ्रिलर चल रहा है। नए एपिसोड में CBI के DIG द्वारा एक मंत्री, NSA,कानून सचिव और कैबिनेट सचिव के खिलाफ गंभीर आरोप हैं। वहीं गुजरात से लाया उसका साथी करोड़ों वसूली उठा रहा है। अफसर थक गए हैं। भरोसे टूट गए हैं। लोकतंत्र रो रहा है।

alok verma

दरअसल छुट्टी पर भेजे गए सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा के मामले की सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई में एक नया मोड़ आ गया है। सोमवार को सीबीआई के डीआईजी मनीष कुमार सिन्हा ने इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए एक याचिका दायर की थी। इस याचिका में उन्होंने मोदी सरकार में कोयला एवं खदान राज्य मंत्री हरिभाई पार्थीभाई पटेल पर मोईन कुरैशी मामले में करोड़ों रुपए की रिश्वत लेने का आरोप लगाया। सिन्हा की याचिका के मुताबिक, गुजरात से सांसद हरिभाई पार्थीभाई को अहमदाबाद के किसी विपुल नाम के शख्स द्वारा पैसे दिए गए थे। वेबसाइट ‘द वायर’ ने इस याचिका में लगाए आरोपों को लेकर हरिभाई पार्थीभाई को कुछ सवाल भेजे थे, जिसका उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। सीबीआई के डीआईजी के इसी आरोप को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है।