तेलंगाना में टीआरएस जीत की राह पर, ओवैसी अपनी सीट जीते

Written by: December 11, 2018 10:19 am

नई दिल्ली। तेलंगाना में तेलंगाना राष्ट्र समिति जीत की राह पर नजर आ रही है। शुरुआती रुझानों में पार्टी ने ज्यादातर निर्वाचन क्षेत्रों में बढ़त बना ली है। टीआरएस उम्मीदवार 48 निर्वाचन क्षेत्रों में अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे हैं जबकि कांग्रेस के नेतृत्व में पीपुल्स फ्रंट 21 निर्वाचन क्षेत्रों में आगे है।Asaduddin Owaisi

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) तीन सीटों पर आगे है जबकि भाजपा एक निर्वाचन क्षेत्र में आगे है। टीआरएस प्रमुख और मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि पार्टी बहुमत के साथ सत्ता में बनी रहेगी।

लोकसभा सांसद कविता ने कहा कि राज्य में पिछले साढ़े चार सालों में टीआरएस सरकार ने सभी मोर्चो पर अच्छा काम किया है। टीआरएस ने 2014 में 63 सीटें जीती थीं जबकि कांग्रेस 21 सीटें ही जीत पाई थी।

बता दें कि पिछली 119 सदस्यीय विधानसभा में एआईएमआईएम के सात सदस्य थे और इस बार पार्टी ने आठ सीटों पर चुनाव लड़ा है, और सभी सीटें हैदराबाद की हैं। राज्य की बाकी सीटों पर उसने टीआरएस को समर्थन किया है। और वहीं इस बार भी ओवैसी अपनी पारंपरिक सीट से जीत गए हैं।