इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज करने पर परेश रावल ने कहा दी ये बड़ी बात

Avatar Written by: October 17, 2018 3:03 pm

नई दिल्ली। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इलाहाबाद का नाम बदलने पर कहा कि 500 साल पूर्व इलाहाबाद का नाम प्रयाग ही था। त्रिवेणी का संगम होने के कारण यह प्रयागराज हुआ। सीएम योगी ने विरोध करने वालों पर तंज कसते हुए कहा कि जिन्हें अपने इतिहास और परंपरा के बारे में जानकारी नहीं उनसे बहुत उम्मीद नहीं की जा सकती।

CM Yogi Adityanath

उन्होंने कहा कि हिमालय से निकलने वाली पवित्र नदियों के किनारे कई प्रयाग हैं लेकिन यह प्रयागों का राजा है। हमारी सरकार ने जनभावना को देखते हुए इसका नाम प्रयाग रखा है।Yogi Cabinet Meetingतो वहीं इसी पर सांसद परेश रावल ने ट्वीट कर लिखा है कि इसका नाम नहीं बदला गया है बल्कि पुराने नाम को ही वापस लाया गया है। जिस पर लोगों ने भी ट्वीट कर अपना समर्थन दिया।

बता दें कि सिर्फ जिले का ही नाम प्रयागराज नहीं होगा बल्कि जहां जहां भी इलाहाबाद नाम का प्रयोग किया गया है उसका भी नाम बदला जाएगा। इलाहबाद यूनिवर्सिटी और इलाहाबाद जंक्शन का नाम भी बदला जाएगा, संगम आने वाले श्रद्धालुओं ने भी इलाहाबाद का नाम बदले जाने के फैसले का स्वागत किया है।

लोगों का मानना है कि सरकार के इस फैसले से न केवल प्रयाग का गौरव लौटेगा, बल्कि इसका महत्व भी पूरे देश और दुनिया में और बढ़ेगा।