9 साल बाद स्टेडियम में थी पाक क्रिकेट टीम, बीच में ही रुका राष्ट्रगान, हुई किरकिरी

Written by: April 2, 2018 2:07 pm

नई दिल्ली। 9 साल के बाद पाकिस्तान के कराची स्टेडियम में कोई विदेशी टीम मैच खेलने के लिए उतरी। मैच के लिए वेस्टइंडीज़ और पाकिस्तान दोनों की टीमें तैयार थी, लेकिन जैसा कि हमेशा ही होता है मैच शुरु होने से पहले दोनों टीमों के राष्ट्रगान गाए जाते हैं वैसा ही इस मैच में भी हुआ, लेकिन राष्ट्रगान के दौरान एक ऐसी घटना घट गई कि जिससे पाकिस्तान की किरकिरी हो गई।

कराची में इससे पहले 2009 में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच मुकाबला खेला गया था। 9 साल के लंबे इंतजार के बाद इस मैदान पर मैच देखने के लिए फैंस बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे। इसी बीच पाकिस्तान का राष्ट्रगान शुरु हो गया।

राष्ट्रगान चल ही रहा था कि स्टेडियम में लगा ऑडियो सिस्टम फेल हो गया। अचानक से आवाज आनी बंद हो गई। मैदान पर मौजूद क्रिकेट फैंस को समझ ही नहीं आ रहा था कि आखिरी क्या हो गया है। सभी लोग एक दूसरे का मुंह ताक रहे थे।

इसी बीच स्टेडियम में बैठी पब्लिक ने तुरंत मोर्चा संभाला और राष्ट्रगान के बचे हुए भाग को गाने लगे और उसे पूरा किया। इस घटना बाद स्टेडियम मैनेजमेंट की खूब किरकिरी हो रही है। लेकिन वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान की आवाम ने समझदारी दिखाते और और बिना कोई बखेड़ा खड़ा किए हुए राष्ट्रगान को पूरा दिया।