दो राज्यों में 5 रुपये सस्ता होगा तेल: सुनिये, कीमत कम होने पर क्या बोले.. शाह-योगी

Written by: October 4, 2018 8:32 pm

नई दिल्ली। गुरुवार का दिन जनता के लिए जरूर थोड़ी राहत लेकर आया है, क्योंकि पेट्रोल, डीजल के मोर्चे पर जनता को राहत मिली है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इन पर 1.5 रुपये एक्साइज ड्यूटी घटाने का एलान किया है वहीं ऑयल मार्केटिंग कंपनियां भी पेट्रोल, डीजल पर 1 रुपया कम करेंगी। इसके बाद ईंधन 2.5 रुपये सस्ता हो जाएगा।तो वहीं गुजरात से और बड़ी खबर आ रही है जहां पेट्रोल, डीजल के दाम में 5 रुपये की कटौती की जाएगी। इस तरह गुजरात में पेट्रोल, डीजल 5 रुपये सस्ता हो जाएगा और महाराष्ट्र सरकार के एलान के बाद वहां भी पेट्रोल की कीमत 5 रुपये सस्ती होगी।petrol diesel price

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के साथ-साथ सभी भाजपा शासित राज्यों ने भी पेट्रोल और डीजल पर 2.5 कम करने का निर्णय लिया है जिससे पेट्रोल और डीजल के दामों में 5 रुपये कम होंगे। जनता को राहत देने वाले इस संवेदनशील निर्णय के लिए मैं सभी भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को बधाई देता हूं।

तो वहीं सीएम योगी ने भी सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि जनता को इससे जरूर थोड़ी राहत मिलेगी। साथ ही योगी ने कहा कि यूपी में पिछले कई वर्षों से पेट्रोल पर कोई भी अतिरिक्त टैक्स नहीं लगाया गया है, और देश के 1-2 दो राज्यों को छोड़कर तेल की कीमत यूपी में सबसे कम है।

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी एलान किया है कि पेट्रोल पर 2.5 रुपये की कटौती राज्य की तरफ से की जाएगी और इसके बाद महाराष्ट्र में भी पेट्रोल के दाम 5 रुपये सस्ते हो जाएंगे। इसके अलावा डीजल के दाम में कटौती पर भी जल्द फैसला किया जा सकता है।

दरअसल केंद्र सरकार काफी समय से पेट्रोल, डीजल के बढ़ते दामों को लेकर विपक्ष के निशाने पर है और आम जनता में भी इनकी लगातार बढ़ती कीमतों को लेकर काफी रोष है।