वाराणसी में मनाएंगे अपना जन्मदिन पीएम मोदी, कई योजनाओं की करेंगे शुरुआत

Avatar Written by: September 13, 2018 12:57 pm

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी जाएंगे। अपने संसदीय क्षेत्र में पीएम मोदी कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। पीएम मोदी शहरवासियों को भी बड़ा तोहफा दे सकते हैं। पीएम के दो दिवसीय दौरे को लेकर जिला प्रशासन ने अधिकारियों संग बैठक करके तैयारियां करनी शुरू कर दी हैं।

Narendra Modi

पीएम मोदी के आगमन को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने वाराणसी दौरे के दौरान सर्किट हाउस में पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर शहर में विशेष स्वच्छता अभियान चलाने का निर्देश दिया। दिलचस्प ये है कि पीएम मोदी का 17 सितंबर को ही जन्मदिवस है और उसी दिन वो अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में जनता से भी मुखातिब होंगे।

Yogi Adityanath

जानकारी के मुताबिक, अपने जन्मदिवस पर पीएम मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे। साथ ही करीब 5,000 स्कूली बच्चों के साथ अपने जीवन से जुड़ी फिल्म ‘चलो जीते हैं’ देखेंगे। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि अभी कार्यक्रम स्थल का फिलहाल चयन नहीं हुआ है।

Chalo jitey hain film, based on PM Modi

ये कहा जा रहा है कि सुरक्षा कारणों के चलते ये फिल्म वाराणसी में पंडित दीनदयाल हस्तकला संकुल में दिखाई जा सकती है। तो वहीं भाजपा प्रधानमंत्री के जन्मदिवस को भव्य रूप से मनाने की तैयारी में जुट गई है। 17-18 सिंतबर को प्रधानमंत्री बनारस में एक बड़ी रैली को संबोधित भी करेंगे।

पीएम मोदी 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर भी बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं। बता दें कि पीएम मोदी बनारस से सासंद हैं, जिसके कारण भी वहां के लोगों की राज्य सरकार की बजाए सीधे पीएम मोदी से ज्यादा उम्मीदे हैं। और सांसद के तौर पर भी मोदी बनारस का कई बार दौरा कर चुके हैं।