अब अपने बयान से पलटे रामदास अठावले, कहा- मैंने नहीं कहा कि 15 लाख रुपये सबके खाते में आएंगे

Written by: December 20, 2018 10:00 am

नई दिल्ली। अपने बयानों के चलते अक्सर चर्चाओं में रहने वाले महाराष्ट्र के नेता और सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले ने हाल में एक बयान दिया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि पीएम मोदी ने जो वादा किया था वो जरूर पूरा होगा और सभी के खाते में 15-15 लाख रुपए धीरे-धीरे आएंगे। लेकिन अब उन्होंने अपने इस बयान पर सफाई दी है।

उन्होंने कहा कि मैंने ऐसा बोला था कि डेवलपमेंट के लिए आरबीआई को पैसा देना चाहिए। अठावले ने कहा कि सरकार ने आश्वासन तो दिया है, लेकिन एकदम से 15 लाख रुपए अकाउंट में नहीं आएंगे। सरकार को 5 साल और मिलने चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वादा किया है कि वह कुछ करेंगे तो उनमें वो पूरा करने की सक्षमता रखते हैं।

 

इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘बहुत आराम से अकाउंट में कुछ पैसे जमा हो सकते हैं। मैंने बोला था कि 15 रुपए जमा होंगे, वह ठीक नहीं है। विकास के लिए पैसा बहुत ज्यादा चाहिए। सरकार के पास पैसा आ जाएगा तो वह भविष्य में कुछ ना कुछ अकाउंट में जाएगा, लेकिन 15 लाख जाएगा अकाउंट में जाएगा ऐसा मैंने नहीं बोला था।’

बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी रैलियों में काला धन वापस लाने और हर बैंक खाते में 15 लाख रुपये आने की बात कही थी। चुनाव प्रचार के दौरान पीएम ने कहा था कि अगर भाजपा की सरकार बनती है तो देश के बाहर काले धन पर शिकंजा कसा जाएगा, उन्होंने कहा था कि अगर पूरा काला धन देश में आ जाए तो देश के हर नागरिक के खाते में 15-15 लाख रुपये आएंगे।