बिहार : एनडीए में सीट शेयरिंग पर उपेंद्र कुशवाहा ने खेला दांव

Written by: October 30, 2018 4:23 pm

नई दिल्ली। बिहार में भाजपा और जेडीयू के कुछ दिन पहले 50-50 सीट बंटवारे का ऐलान के बाद राज्य में एनडीए की सहयोगी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने आज बड़ा बयान दिया है। उपेंद्र कुशवाहा ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ किया है कि सीट बंटवारे पर अभी अंतिम फैसला नहीं हुआ है और इसपर अभी बातचीत चल रही है। इस बीच कुशवाहा ने केंद्र की भाजपा सरकार पर दबाव बनाने की रणनीति के तहत मध्य प्रदेश चुनाव के लिए अपनी पार्टी के 66 उम्मीदवारों के नामों की भी घोषणा की है। 

कुशवाहा की आज ही बिहार में भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव से मुलाकात हुई थी। करीब आधे घंटे चली मुलाकात में दोनों नेताओं ने सीट शेयरिंग पर बात की थी। हालांकि इस बैठक के बाद कुशवाहा ने कुछ नहीं कहा। बाद में ऐसी भी खबरें आईं कि कुशवाहा केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे सकते हैं।

Upendra Kushwaha and Bhupendra Yadav

कुछ देर बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कुशवाहा ने कहा, ‘हमने सीट शेयरिंग पर भाजपा को हमने अपनी पार्टी और समर्थकों की बात से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि वे इसपर बातचीत कर रहे हैं। बातचीत सही दिशा में चल रही है और अभी कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है।’ उन्होंने कहा, ‘सीट बंटवारे पर अभी और बात होगी। जरूरत पड़ेगी तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे। पिछले चुनाव और आज के हालात अलग हैं। बिहार में हमारी पार्टी सम्मानजनक सीटें चाहती है।’

Upendra Kushwaha And Tejashwi Yadav

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव से मुलाकात के सवाल पर कुशवाहा ने कहा कि मुलाकात के समय मीडियापर्सन भी वहां थे। तेजस्वी सर्किट हाउस में मेरे कमरे में आए। मैं अपनी पार्टी से संबंधित काम के लिए गया था, तेजस्वी भी वहीं मौजूद थे। मैं उनसे कई लोगों की मौजूदगी में मुलाकात की।’

Upendra Kushwaha

गौरतलब है कि बिहार में लोकसभा की 40 सीटे हैं। इस वक्त आरएलएसपी के तीन सांसद हैं। हालांकि आरएलएसपी के एक सांसद अरुण कुमार बागी हो चुके हैं और उनकी इस पार्टी से चुनाव लड़ने की संभावना नहीं है। सूत्रों के मुताबिक कुशवाहा की पार्टी को दो सीटों का ऑफर है लेकिन आरएलएसपी ज्यादा सीटों की मांग कर रही है।