इनकम टैक्स के नोटिस पर रॉबर्ट वाड्रा को सुप्रीम कोर्ट से झटका

Avatar Written by: April 6, 2018 6:18 pm

नई दिल्ली। इनकम टैक्स के नोटिस पर रॉबर्ट वाड्रा को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने रॉबर्ड वाड्रा को झटका देते हुए शुक्रवार को उनकी कंपनी द्वारा आयकर विभाग के नोटिस को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज कर दिया।

Source: Media Gallery 

बता दें कि आयकर विभाग ने 2010-11 में हरियाणा और राजस्थान में हुए वाड्रा के जमीन सौदे के पुनर्मूल्याकंन की मांग की थी और इसी के खिलाफ वाड्रा की कंपनी ने याचिका दायर की थी। अब कोर्ट के आदेशों का पालन करते हुए रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी की जांच जारी रहेगी।

Source: Media Gallery 

इतना ही नहीं, वाड्रा को अब कंपनी के अन्य निदेशकों के साथ आईटी विभाग के सामने पेश होना होगा। इससे पहले वाड्रा ने आईटी विभाग के सामने व्यक्तिगत रूप से उपस्थिति होने से इंकार कर दिया था।

Source: Media Gallery 

सुप्रीम कोर्ट ने आगे कहा कि वह जांच के लिए आईटी अधिकारियों द्वारा दिए गए तर्कों से सहमत है। साथ ही उसने इस पर भी सहमति जताई कि यह केस राजनीतिक प्रतिशोध लेने का नहीं है, जैसा कि कहा जा रहा है।

Source: Media Gallery 

इससे पहले फरवरी 2018 में रॉबर्ट वाड्रा से संबंधित एक संस्था की याचिका को हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया था। उस याचिका में आयकर विभाग के उस नोटिस को चुनौती दी गई थी जिसमें 2010-11 में हरियाणा और राजस्थान में हुए जमीन के सौदे के पुनर्मूल्यांकन की मांग की गई थी।

Support Newsroompost
Support Newsroompost