नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी पर केस करना कांग्रेस को पड़ गया भारी ! देखिये इस मामले में कैसे हो गई कांग्रेस की किरकिरी…

Avatar Written by: July 11, 2018 3:14 pm

नई दिल्ली। नेटफ्लिक्स वेब सीरियल ‘सैक्रेड गेम्‍स’ में बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के खि‍लाफ अपमानजनक शब्‍द इस्तेमाल करने पर शिकायत दर्ज करायी गयी है। इस शो में बॉलीवुड के नवाजुद्दीन सिद्दीकी एक माफिया की भूमिका में हैं। इस शो में उनकी भूमिका को लेकर कांग्रेस के एक कार्यकर्ता ने शिकायत दर्ज करायी है।Sacred Games

कांग्रेस कार्यकर्ता राजीव सिन्हा ने कोलकाता पुलिस को लिखे अपने पत्र में कहा है कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी इस फिल्म में गणेश गायतोंडे का रोल कर रहे हैं और वे पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी को इस शो में ‘फट्टू’ कहते हैं। उन्होंने फिल्म मेकर्स पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस शो में राजीव गांधी के कार्यकाल की घटनाओं को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया है।

Sacred Games

वहीं दिल्ली के भाजपा प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने नवाज सिद्दीकी पर शिकायत दर्ज करने पर कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। बग्गा ने ट्विटर के जरिए कांग्रेस को खरी खोटी सुनते हुए लिखा, कांग्रेस ने इस डायलॉग के लिए नवाजुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ शिकायत दर्ज की। ये वही कांग्रेस है जिसने भारत माता की नग्न चित्र बनाने वाले एमएफ हुसैन की कला का समर्थन किया, हां वहीं कांग्रेस जिन्होंने कैन्हया और खालिद का समर्थन किया, जिसने देशविरोधी नारे लगाए ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’।

वहीं अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी पर केस करना कांग्रेस को मंहगा पड़ गया। सोशल मीडिया पर यूजर्स ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी का बचाव करते हुए कांग्रेस की जमकर किरकिरी उड़ाई।

नेटफ्लिक्स पर प्रसारित होने वाले इस सीरीज को लेकर कोलकाता पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद यह मामला सोशल मीडिया पर जोरदार तरीके से वायरल हो रहा है।
Sacred Games

गौरतलब है कि विक्रम चंदा के उपन्यास सैक्रेड गेम्स पर ये वेब सीरीज आधारित है और अपने अंतरंग दृश्यों, हिंसा, धर्म और राजनीति को लेकर विस्फोटक टिप्पणियों के कारण यह चर्चा में बना हुआ है। इस सीरीज में 1975 के आपातकाल, नसबंदी, बोफोर्स तोप सौदा घोटाला और शाह बानो केस जैसी कुछ घटनाओं को नैरेटिव के हिसाब से इस्तेमाल किया गया है।