माल्या की 6 महंगी कारें बेचकर बैंकों का बकाया चुकाया जाए: यूके कोर्ट

Written by: October 18, 2018 2:38 pm

नई दिल्ली। शराबी कारोबारी भगोड़े विजय माल्या की मुश्किलें कम होती दिखाई नहीं दे रही हैं। लंदन की अदालत ने भारतीय बैंकों का पैसा चुकाने के लिए शराब कारोबारी विजय माल्या की 6 महंगी कारों को बेचने का आदेश दिया है। कोर्ट ने आदेश दिया है कि कारों की बिक्री से जो रकम मिलेगी वह बैंकों को चुकाई जाएगी। माल्या पर भारतीय बैंकों का करीब 10 हजार करोड़ रुपया बकाया है।

vijay mallyaलंदन की अदालत ने माल्या की जिन कारों को बेचने का आदेश दिया है उनमें 4 पर्सनल नंबर प्लेट (VJM) वाली हैं। माल्या की 6 कारें मिनी कंट्रीमैन, पॉर्शे केने रजिस्ट्रेशन नंबर 0007 वीजेएम, मैबेक 62 रजिस्ट्रेशन नंबर वीजेएम1, फरारी एफ430 रजिस्ट्रेशन नंबर बी055 वीजेएम, रेंज रोवर रजिस्ट्रेशन नंबर एफ1 वीजेएम, फरारी (रजिस्ट्रेशन नंबर एफ512एम) हैं। कोर्ट ने कहा है कि कारों की बिक्री 4 करोड़ से कम में नहीं होनी चाहिए।

vijay mallya

इसके पहले माल्या ने बेंगलुरु ऋण वसूली प्राधिकरण के फैसले को चुनौती दी थी। जिसमें माल्या की हार हुई। DRT ने फैसला दिया था कि माल्या पर बैंकों के 6,203 करोड़ रुपए और ब्याज बकाया है। इस पर यूके कोर्ट ने लंदन में माल्या के दो घरों में तलाशी लेकर और सारे सामान को कब्जे में लेने के आदेश दिए।

liquor baron Vijay Mallya

माल्या ने बेंगलुरु ऋण वसूली प्राधिकरण के फैसले के यूके की कोर्ट में रजिस्ट्रेशन को चुनौती दी थी। इसमें माल्या की हार हुई। बेंगलुरु ऋण वसूली प्राधिकरण प्राधिकरण ने फैसला दिया था कि माल्या पर बैंकों का बकाया है। इसकी वसूली होनी चाहिए। इस पर यूके की अदालत ने भारतीय एजेंसियों के अनुरोध के बाद लंदन में रिकवरी का केस शुरू किया और माल्या के दो घरों में तलाशी लेकर और उसकी वस्तुओं को कब्जे में लेने के आदेश दिए।