सोनिया गांधी के डिनर में शामिल होंगे 17 विपक्षी दलों के नेता, ममता ने बनाई दूरी

Written by: March 13, 2018 9:18 am

नई दिल्ली। 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा का विजय रथ रोकने के इरादे से मंगलवार को कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी विपक्षी दलों को भोज देने जा रही है। इस डिनर डिप्लोमेसी के बहाने सोनिया गांधी ने एक बार फिर विपक्षी नेताओं को एकजुट करने की पहल की है।sonia gandhi and rahul gandhi congress

कांग्रेस की ओर से उन सभी 17 दलों के नेताओं को सोनिया गांधी ने स्वयं फोन करके न्यौता दिया है जो पिछले दो साल से एक मंच पर दिख रहे हैं। बताते हैं कि कुछ दलों को लेकर कांग्रेस को संशय बना हुआ है।

sonia gandhi and rahul gandhi congress

विपक्ष को लामबंद करने की सोनिया गांधी की कोशिश को उस समय झटका लगा जब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खुद को इस डिनर से दूर कर लिया। हालांकि उनकी पार्टी टीएमसी से सुदीप बंदोपाध्याय और डेरेक ओ-बरायन शामिल होंगे।

sonia gandhi and rahul gandhi congress

इस भोज में लालू प्रसाद के बेटे और बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के पहुंचने की संभावना है। साथ ही द्रमुक की कनिमोई, सपा के रामगोपाल यादव, माकपा के सीताराम येचुरी, भाकपा के डी राजा, जेडीएस, केरल कंग्रेस, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग, रिवोल्युशनरी सोशलिस्ट पार्टी और रालोद के नेता भाग ले सकते हैं।