श्रीलंका में आपातकाल के बावजूद जारी रहेगा निदहास ट्रॉफी टूर्नामेंट

Written by: March 6, 2018 4:43 pm

कोलंबो। जातीय हिंसा के कारण श्रीलंका में मंगलवार को घोषित आपातकाल के बाद भी भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश की क्रिकेट टीमों के बीच होने वाला निदहास ट्रॉफी टी-20 त्रिकोणीय टूर्नामेंट जारी रहेगा। इस सीरीज का पहला मैच मंगलवार को मेजबान और भारत के बीच होना है। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजे से शुरू होना है। श्रीलंका में आपातकाल की घोषणा के बाद इस मैच के आयोजन को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई थी लेकिन क्रिकेट श्रीलंका (एसएलसी) ने सीरीज जारी रहने की पुष्टि की है।

India Sri lanka Nidhas trophy 2018

वेबसाइट ‘क्रिकबज’ की रिपोर्ट के अनुसार, एसएलसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एश्ले डी सिल्वा ने भारत-श्रीलंका मैच के समय पर शुरू होने की पुष्टि की।

Nidhas Trophy Full Schedule 2018 India Sri lanka Bangladesh

सिल्वा ने कहा कि श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना और कैबिनेट मंत्रियों ने मंगलवार की सुबह बैठक की और यह फैसला लिया कि निदास ट्रॉफी टूर्नामेंट का पहला मैच तय समय पर शुरू होगा।

India Sri lanka Nidhas Trophy 2018 MS Dhoni

एश्ले ने कहा, “कोलंबो में ही निदहास ट्रॉफी के मैच खेले जााने हैं। ऐसे में तय समय पर शुरू होंगे। इस मामले में भारतीय टीम के प्रबंधन ने भी नोटिस जारी कर दिया है।”

एलएलसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एश्ले ने कहा, “श्रीलंका में अपातकाल के अलावा कर्फ्यू भी लगा है। हालांकि, कर्फ्यू कैंडी शहर में लगा है न कि कोलंबो में। सभी को यह जानकारी दी जाती है कि संबंधित सुरक्षा कर्मियों चर्चा के बाद हमने यह जाना है कि कोलंबो में हालात सामान्य हैं। इस संबंध में अन्य जानकारियां दी जाएंगी।”

श्रीलंका की स्वतंत्रता के 70वें साल के जश्न के रूप में त्रिकोणीय टी-20 सीरीज निदहास ट्रॉफी का आयोजन हो रहा है। इसमें मेजबान देश श्रीलंका के अलावा, बांग्लादेश और भारत की टीमें भी हिस्सा ले रही हैं।