यूपी: बसपा विधायक उमाशंकर सिंह को दाऊद के नाम से मिली धमकी, एफआईआर दर्ज

Written by Newsroom Staff August 12, 2018 12:20 pm

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के बलिया जिला की रसड़ा विधानसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी के विधायक उमाशंकर सिंह को फोन पर धमकी के बाद ईमेल और फोन से ही एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई।

विधायक उमाशंकर से तहरीर में लिखा है कि 6 अगस्त को पहले उनके मोबाइल पर एक मैसेज आया था। जिसमें उन्हें ई-मेल चेक करने को कहा गया। इस मैसेज पर उन्होंने ज्यादा ध्यान नहीं दिया। दोबारा 8 अगस्त को फिर मैसेज आया।इसमें एक करोड़ रुपये न देने पर जान से मारने की धमकी दी गई। इसके बाद ही उमाशंकर ने अपना ई-मेल चेक किया तो उसमें [email protected] से एक मेल आई थी। इस पर दाऊद इब्राहिम की फोटो लगी हुई थी।

रंगदारी मांगने वाले ने खुद को अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम बताया है। उसके ईमेल पर फोटो पर भी दाउद का ही लगा हुआ था। धमकी मिलने के बाद बीएसपी विधायक ने गोमती नगर थाने में एफआईआर दर्ज करा दी है।

विधायक ने मोबाइल पर मैसेज भेजने वाले नंबर को ट्र कॉलर पर चेक किया तो उस पर दाऊद इब्राहिम नाम दिखा। इसके बाद ही विधायक ने पुलिस अफसरों से संपर्क किया। फिर गोमती नगर कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस निरीक्षक डीपी तिवारी ने बताया कि इस संबंध में रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज कराया गया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

बता दें कि बसपा विधायक को धमकी मिलने का यह कोई पहला मामला नहीं है।इससे पहले प्रदेश के दर्जन भर नेताओं को बुदेश भाई के नाम से मैसेज भेज कर धमकी मिल चुकी है।