नागरिकता बिल के विरोध में सांसदों ने ससंद के आगे किया ऐसा विरोध कि वीडियो हो रहा है वायरल

Avatar Written by: January 8, 2019 3:10 pm

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में तृणमूल कांग्रेस और एआईयूडीएफ सांसदों ने संसद भवन परिसर में मंगलवार को एक अनोखे अंदाज में धरना दिया। इस धरने में मोदी सरकार से मांग की गई कि नागरिकता संशोधन विधेयक को वापस लिया जाय। इस विधेयक के खिलाफ उनके प्रदर्शन करने का तरीका बेहद अलग था।

इसका एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति ने पीएम मोदी की तस्वीर वाला मास्क पहना हुआ है और उसके हाथों में डंडा है। वहीं कुछ लोग नीचे बैठे हुए हैं और खुद को उस डंडे से बचाने की कोशिश कर रहे हैं।

बता दें कि सोमवार को लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पर संसद की संयुक्त समिति की रिपोर्ट पेश की गई थी। जिसको लेकर तृणमूल समेत कुछ दलों ने असहमति को लेकर नोट दिया था।

वहीं मंगलवार को संसद की कार्यवाही शुरू होती, इससे पहले ही तृणमूल सांसदों एवं एआईयूडीएफ के बदरूद्दीन अजमल ने संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरना देते हुए नारेबाजी की। तृणमूल सांसदों के हाथों में कुछ पोस्टर्स थे जिन पर “मुझे मेरे देश से मत निकालो, मैं भारत का नागिरक हूं” लिखा था।

तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी ने संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी नागरिकता संशोधन विधेयक को पेश किये जाने के खिलाफ है। इसके कारण 30 लाख लोग प्रभावित होंगे। यह लोगों के बुनियादी अधिकारों के खिलाफ है।

इस तरह के प्रदर्शन पर सोशल मीडिया में कुछ इस तरह से लोग कमेंट कर रहे हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost