अमेरिकी पत्रकार के रेप के आरोपों का एमजे अकबर ने किया खंडन

Written by: November 2, 2018 4:51 pm

नई दिल्ली। अमेरिका में भारत की एक पत्रकार पल्लवी गोगोई ने एमजे अकबर पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं। पल्लवी ने बताया कि जयपुर में एक स्टोरी कवर करने के दौरान अकबर ने होटल में दुष्कर्म किया। इसको लेकर पल्लवी ने वॉशिंगटन पोस्ट में आर्टिकल लिखा है। वहीं, इन आरोपों पर अकबर ने कहा कि यह करीब 1994 की बात है जब हमारे बीच आपसी सहमति से रिश्ता बना था। यह रिश्ता कई महीनों तक चला।

MJ Akbar

अकबर ने कहा, “यह रिश्ता मेरे पारिवारिक जीवन में कलह की वजह बना। बाद में इस रिश्ते का दुखद अंत हुआ। वहीं, अकबर की पत्नी मल्लिका ने भी आरोपों को गलत बताया। उन्होंने बताया, “तुशिता पटेल और पल्लवी गोगोई अकसर हमारे घर पर आया करती थीं, हमारे साथ खाना खाती और ड्रिंक करती थीं। लेकिन उनके चेहरे पर कभी यौन उत्पीड़न पीड़िता का डर नहीं दिखा। मुझे नहीं पता कि पल्लवी के झूठ बोलने की क्या वजह है।”

गौरतलब है कि वाशिंगटन पोस्ट में लिखे एक लेख में पल्लवी गोगोई ने आरोप लगाया है कि एमजे अकबर समाचारपत्र ‘द एशियन एज’ के प्रधान संपादक थे, जब वह (पल्लवी) ‘अकबर से प्रभावित 22-वर्षीय पत्रकार’ के रूप में समाचारपत्र से जुड़ी थीं। पल्लवी लिखती हैं, वह उनकी ‘भाषा तथा वाक्यांशों से मंत्रमुग्ध थीं’ और सभी प्रकार का ‘ज़ुबानी अत्याचार’ बर्दाश्त करती गईं, क्योंकि वह इसे सीखने की प्रक्रिया का हिस्सा मानती रहीं।

mj akbar

अकबर पर 16 महिलाओं ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे। आरोपों की शुरुआत 8 अक्टूबर को प्रिया रमानी के एक ट्वीट के बाद हुई थी। 17 अक्टूबर को अकबर ने विदेश राज्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।