ये कैसी राजनीति! प्रचार के लिए किया क्रिकेटर सहवाग के नाम का इस्तेमाल, हो गया पर्दाफाश

Written by: December 1, 2018 5:52 pm

नई दिल्ली। राजस्थान में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं। चुनाव में जीत हासिल करने के लिए रानीतिक दल और राजनेता तरह-तरह के प्रचार प्रसार के तरीके अपनाते हैं। हालांकि प्रचार के इन तरीकों में कई बार झूठ का सहारा लिए जाने के मामले भी सामने आते रहे हैं। ऐसे ही अब एक नया मामला राजस्थान से सामने आया है, जहां राजनेताओं ने अपने प्रचार के लिए भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग के नाम का इस्तेमाल कर लिया।

बता दें, टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज़ क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग इन दिनों टी-10 लीग के लिए दुबई में हैं। दरअसल, राजस्थान विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की टिकट पर हुरड़ा विधानसभा से चुनाव लड़ रहे मनसुख गुर्जर के समर्थन में आसींद में एक विशाल किसान सम्मेलन का आयोजन 29 नवंबर को किया जाना था। इस सभा के लिए बाकायदा अखबारों में इश्तिहार भी छपवाए गए।

सम्मेलन के लिए ज्यादा से ज्यादा भीड़ जुटाने के लिए इन इश्तिहार में जानकारी दी गई कि इस सम्मेलन को पार्टी संस्थापक हनुमान बेनीवाल के अलावा पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग के जरिए संबोधित किया जाएगा। जबकि अब खुद वीरेंद्र सहवाग ने इसे झूठा करार दिया है और ऐसे झूठे नेताओं से सावधान होने की बात कही है।

आपको बताते चलें की वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा है ‘झूठ अलर्ट- मैं दुबई में हूं और इनमें से किसी व्यक्ति से कभी सम्पर्क नहीं हुआ! जब यह लोग बेशर्मी से अपने कैम्पेन के नाम पर मेरा नाम धोखाधड़ी से इस्तेमाल कर लोगों को बेवकूफ बना सकते हैं, तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि यदि यह कहीं जीत गए तो कितना बेवकूफ बनाएंगे! झूठों से सावधान।’

सहवाग के ट्वीट के बाद उनके फैंस ने इन लोगों का मज़ाक उड़ाना शुरू कर दिया।

बता दें, राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए 7 दिसंबर को मतदान होने हैं। वहीं 11 दिसंबर को मतगणना की जाएगी।