जब राम मंदिर पर हुई नारेबाजी, राजनाथ सिंह ने क्या बोला, देखिए VIDEO

Avatar Written by: December 24, 2018 4:07 pm

नई दिल्ली। लखनऊ विश्वविद्यालय के युवा कुंभ कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी शिरकत की, लेकिन इस दौरान उन्हें राम मंदिर को लेकर लोगों की जोरदार नारेबाजी का सामना करना पड़ गया। बता दें कि कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी शिरकत की थी और उन्हें भी राम मंदिर को लेकर नारेबाजी का सामना करना पड़ा था। नारेबाजी के जवाब में सीएम योगी ने कहा था कि मंदिर जब भी बनेगा, उसे वही बनवाएंगे।

बता दें कि इस वीडियो में राजनाथ सिंह नारेबाजी के बीच पोडियम पर खड़े दिखाई देते हैं। बीच वह कहते सुनाई देते हैं, ”बनेगा, बनेगा, बैठ जाइए’। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि गृहमंत्री के आश्वासन देने पर भी लोग शांत नहीं होते हैं और नारेबाजी जारी रखते हैं। वहीं, नारेबाजी के बीच गृहमंत्री पोडियम पर खड़े मुस्कराते हुए दिखाई देते हैं। लोगों को शांत कराने के लिए ‘भारत माता की… जय’ के नारे भी लगवाए जाते हैं लेकिन इसका भी कोई असर नहीं होता है।

दरअसल योगी के मंच पर आने पर जनता के बीच ये नारेबाजी होने लगी कि “मंदिर जो बनवाएगा, वोट उसी को जाएगा।” इस पर सीएम योगी लोगों से नारों में न उलझने की बात कहते हुए और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिए बगैर कहा, ‘‘जो लोग भगवान राम को मिथक मानते थे वो अब जनेऊ और गोत्र बताते फिर रहे हैं। जनता को भ्रम में नहीं रहना चाहिए। भगवान राम का जब भी मंदिर बनेगा हम ही बनाएंगे।’’

बीते मंगलवार को बैठक में कुछ सांसदों ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह से राम मंदिर को लेकर सवाल पूछा था। इस पर राजनाथ सिंह ने कहा था कि सभी चाहते हैं कि राम मंदिर बने.. और धैर्य रखें। बता दें कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) समेत कई हिंदूवादी संगठन अयोध्या में जल्द से जल्द राम मंदिर का निर्माण शुरू करने की मांग कर रहे हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost