कौन होगा मुख्यमंत्री सवाल पर राहुल गांधी ने दिया जवाब

Written by: December 13, 2018 1:47 pm

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि वो जल्द ही मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों के नामों की घोषणा करेंगे। राहुल ने कहा, “हम पार्टी के लोगों, पार्टी कार्यकर्ताओं, विधायकों से राय ले रहे हैं।” उन्होंने संसद के बाहर संवाददाताओं से कहा, “कांग्रेस पार्टी और अन्य लोग जो महसूस कर रहे हैं, उसे लेकर व्यापक रूप से जवाब मिल रहा है, निश्चित रूप से आपको जल्द ही मुख्यमंत्री देखने को मिलेगा।”

राहुल ने राजस्थान के मुख्यमंत्री पद के दावेदारों सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नई दिल्ली पहुंचने पर उनसे पार्टी कार्यालय जाकर मुलाकात की। मध्य प्रदेश में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और दिग्गज सांसद कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया मुख्यमंत्री पद की दौड़ में हैं जबकि छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे हैं।

बुधवार को राहुल ने एक ऑडियो संदेश के माध्यम से पार्टी को तीन राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में जीत दर्ज करने पर बधाई दी और उनसे मुख्यमंत्री के चयन को लेकर राय देने का आग्रह किया।

राहुल को ये कहते हुए सुना गया, “मैं आपसे एक महत्वपूर्ण सवाल पूछना चाहता हूं कि मुख्यमंत्री कौन होना चाहिए? कृपया सिर्फ एक नाम का जिक्र करें। मैं एकमात्र शख्स हूं जो जानेगा कि आप किसका नाम ले रहे हैं। पार्टी में कोई भी नहीं जान पाएगा। कृपया बीप के बाद बोलें।”