योगी आदित्यनाथ का जलवा बरकरार, बतौर मुख्यमंत्री गूगल ट्रेंड में टॉप पर

Avatar Written by: October 26, 2018 12:26 pm

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता पिछले एक साल में देशभर में बढ़ी है। सीएम योगी आदित्यनाथ गूगल सर्च इंजन में सबसे ज्यादा ट्रेंड हुए हैं। पिछले एक साल में सीएम योगी गूगल ट्रेंड में टॉप पर रहे हैं।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नंबर हैं। इससे पहले सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने जारी रिपोर्ट में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को साल 2017 में फेसबुक का सबसे चर्चित मुख्यमंत्री बताया था । 2017 के चुनावों के बाद उत्तर प्रदेश के सीएम बने योगी आदित्यनाथ फेसबुक पर चर्चित मुख्यमंत्रियों में शीर्ष स्थान रहे।

CM Yogi Adityanath

इस लिस्ट में योगी आदित्यनाथ ने पूर्व सीएम अखिलेश यादव, मायावती, वेस्ट बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत कइयों को पीछे छोड़ दिया है। गूगल ट्रेन मैप के अनुसार योगी आदित्यनाथ न सिर्फ उत्तर प्रदेश में ही नहीं बल्कि अन्य प्रदेशों में भी काफी लोकप्रिय हैं।

Yogi Adityanath, UP CM

दरअसल, अन्य मुख्यमंत्रियों की लोकप्रियत उन्हीं के राज्यों में भी होती है, लेकिन योगी आदित्यनाथ के साथ ऐसा नहीं है। वे पिछले 12 महीने में अन्य राज्यों में भी काफी सर्च किए गए हैं।

गौरतलब है कि चार राज्यों में होने वाले चुनावों मेभी योगी आदित्यनाथ की काफी डिमांड है। वे मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना में भी भाजपा की तरफ से स्टार प्रचारक के तौर पर चुनाव प्रचार के लिए जाएंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुजरात, कर्नाटक और त्रिपुरा में भाजपा के लिए प्रचार कर चुके हैं।