जानिए कैसे गुलाब के फूल(पुष्प या पंखुड़ी) बदल सकते है आपकी किस्मत

Written by पंडित दयानन्द शास्त्री January 3, 2019 11:47 am

नई दिल्ली।  फूलों का हमारे जीवन की खुशियों में बहुत योगदान है। हम आपके लिए सुंगधित गुलाब के फूल के कुछ ऐसे उपाय या टोटके लाएं हें जिन्हें आजमाकर आप अपने जीवन में सबकुछ पा सकते हैं। गुलाब सफेद, गुलाबी और लाल रंग में अधिकतर पाया जाता है। हालांकी आजकल नीले और काले रंग के गुलाब भी पाए जाने लगे हैं। पण्डित दयानन्द शास्त्री के अनुसार गुलाब को गुलाब इसलिए कहते हैं क्योंकि यह अधिकतर गुलाबी रंग में बहुतायत में मिलता है।

Image result for गुलाब के फूल

गर्मियों में गुलाब के फूलों का रस चेहरे पर मलने से चेहरे पर ठंडी-ठंडी ताजगी बनी रहती है। आंखों की जलन और खुजली दूर करने के लिए गुलाब जल का प्रयोग किया जाता है।

ज्योतिषशाचार्य पण्डित दयानन्द शास्त्री बताते हैं कि घर मे गुलाब के घर में महकते रहने से किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होती। मन पवित्र और शांत बना रहता है। इससे जीवन में उत्साह बना रहता है।

Image result for गुलाब के फूल

पण्डित दयानन्द शास्त्री के अनुसार इसी गुलाब के कुछ आसान से टोटके करके आप धन प्राप्ति के मार्ग पर भी जा सकते हैं, जिसकी जानकारी शायद ही आपको हो। पण्डित दयानन्द शास्त्री से जानिए गुलाब के कुछ सरल और प्रभावी टोटके और उनके लाभ–

बच्चे के बीमार होने पर–

यदि आपके घर में कोई बच्चा बीमार और जो भी खाता है उसकी उल्टी कर देता है। तब ऐसे में एक पान के पत्ते पर एक बूंदी का लड्डू, पांच गुलाब के फूल रखकर बच्चे के ऊपर से सात बार उसार कर चुपचाप किसी मंदिर में रखकर आ जाएं कष्टों से छुटकारा मिल जाएगा।

Image result for गुलाब के फूल

मनोकामना पूर्ति हेतु —

किसी भी शुक्ल पक्ष के प्रथम मंगलवार को ताजे गुलाब के फूल बजरंगबली पर 11 की संख्या में चढ़ाएं। ऐसा लगातार 11 मंगलवार तक करने पर बजरंगबली प्रसन्न होकर साधक की मनोकामना पूर्ण करते है।

रोजगार या नोकरी हेतु–

मंगलवार से प्रारंभ करते हुए 40 दिनों तक रोज सुबह के समय नंगे पैर हनुमानजी के मंदिर में जाएं और उन्हें लाल गुलाब के फूल चढ़ाएं। ऐसा करने से भी शीघ्र ही रोजगार मिलता है।

Image result for गुलाब के फूल

गुलाब का दूध—

गुलाब का दूध लगाकर लक्ष्मी जी की उपासना करें।देवी महालक्ष्मी के मंदिर हर शुक्रवार को जाकर गुलाब के फूल चढ़ाएं।

अचानक धन प्राप्ति हेतु–

किसी भी शाम को गुलाब के फूल में कपूर का टुकड़ा रखकर उसे जला दें। कपूर के जल जाने के बाद उस फूल को देवी को चढ़ा दें।

Image result for गुलाब के फूल

तिजोरी में धन वृद्धि एवम समृद्धि हेतु–

घर में बरकत हेतु मंगलवार के दिन लाल चंदन, लाल गुलाब और रोली लेकर उन्हें एक लाल कपड़े में बांध लें और उसे एक सप्ताह के लिए मंदिर में रख दें। एक सप्ताह के बाद उनको घर या दुकान की तिजोरियों में रख दें। इस उपाय से पैसा पानी की तर व्यर्थ न बहेगा।

यह प्रयोग करें रोग निवारण हेतु–

अगर घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में सुधार न हो रहा हो तो एक देशी अखंडित पान, गुलाब का फूल और कुछ बताशे रोगी के ऊपर से 31 बार उतारें तथा उनको चौराहे पर रख दें। इसके प्रभाव से रोगी की दशा में शीघ्रता से सुधार होगा।

Image result for गुलाब के फूल

इस उपाय से मिलेगी ऋण(कर्ज से) मुक्ति से मुक्ति —

अखंडित पंखुड़ी वाले पांच गुलाब के फूल लाएं। इसके बाद सवा मीटर सफेद कपड़ा सामने रख कर बिछाएं और गुलाब के चार फूलों को चारों कोनों पर बांध दें। फिर पांचवां गुलाब मध्य में डालकर गांठ लगा दें। इसके बाद इसे ले जाकर किसी बहती हुई नदी में प्रवाहित कर दें। इस उपाय से ऋण मुक्ति और घर में सुख समृद्धि की प्राप्ति होगी। देवी दुर्गा को पान में गुलाब की सात पंखुडिय़ां रखकर उस पान को देवी दुर्गा को चढ़ा दें। आपको धन की प्राप्ति होगी।

Facebook Comments