newsroompost
  • youtube
  • facebook
  • twitter

Skin Care: गर्मी में ऐसे रखें ऑयली स्किन का ख्याल, अपनाएं ये टिप्स

Skin Care: गर्मी के मौसम में त्वचा का खास ख्याल (Skin Care) रखना चाहिए। ऐसे में अगर आपकी ऑयली स्किन है, तो ऐसे में और ख्याल रखना चाहिए।

नई दिल्ली। गर्मी के मौसम में त्वचा का खास ख्याल (Skin Care) रखना चाहिए। ऐसे में अगर आपकी ऑयली स्किन है, तो ऐसे में और ख्याल रखना चाहिए। क्योंकि ऑयली स्किन से आपके चेहरे पर मुहांसे की परेशानी शुरू हो सकती है। इससे आपके स्किन के ओपन पोर्स भी बंद हो जाते है। ऐसे में हम आपको ऑयली स्किन से निजात पाने के कुछ आसान उपाएं बताने जा रहे हैं। जिससे आप अपनी ऑयली स्किन का ख्याल रख सकते हैं।

oily skin

अपनाएं ये टिप्स

होम मेड फेस मास्क का करें इस्तेमाल

ऑयली स्किन के लिए घर पर बने फेस मास्क का इस्तेमाल करें। इसके लिए ओटमील में गुलाब जल मिलायें और चेहरे पर 15 से 20 मिनट लगा कर छोड़ दें। फिर इसे हल्के हाथों के साथ पानी से धो लें।

होम मेड फेस स्क्रब का करें इस्तेमाल

ऑयली स्किन के लिए घर में बने स्क्रब का इस्तेमाल करें। इसके लिए बेसन में थोड़ी हल्दी और गुलाब जल मिला लें, फिर हल्के हाथों से चेहरे पर स्क्रब करें और पानी से धो लें।

मेडिकेटेड साबुन का करें इस्तेमाल

अपने चेहरा को साफ़ करने के लिए मेडिकेटेड साबुन और गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें। चेहरे को साफ करते वक्त तौलिये से ज़ोर से न रगड़ें, बल्कि हलके हाथों से पोंछे। इससे त्वचा पर छोटे छोटे दाने नहीं पड़ेंगे।