मदर्स डे के मौके पर मां को करें खुश, शेयर करें यादगार पल

 यूं तो मां शब्द का अर्थ बिल्कुल सरल है लेकिन इस शब्द के नाम कई है। जैसे- मां, अम्मी, मॉम, मम्मी…लेकिन इन सभी नामों का मतलब सिर्फ प्यार होता है।

Written by Newsroom Staff May 12, 2019 4:56 pm

नई दिल्ली। हर साल मई के दूसरे रविवार को मदर्स डे मनाया जाता है। इस बार मदर्स डे 12 मई को मनाया जा रहा है। मदर्स डे का दिन दुनिया की सभी मांओं को समर्पित है। कहते है ना कि मां से ही हमारे दिन , हर पल और हमारे संस्कार की शुरूआत होती है।

mothers day

मां हमेशा अपने बच्चों की हर जरूरत और ख्वाहिशों का ख्याल रखती है और बदले में कभी कुछ नहीं मांगती। सभी लोगों के जीवन में भी उनकी मां सबसे ज्यादा मायने रखती हैं।

mothers day 4

बहुत सालों से एक कहावत प्रचलन में है कि दुनिया में भगवान एक जगह पर हमेशा नहीं रह सकता इसलिए उसने मां को बनाया है। मां और बच्चे का रिश्ता दुनिया का सबसे खूबसूरत रिश्ता होता है क्योंकि वो मां ही होती है जो बच्चे को 9 महीने तक अपनी कोख में पालती है और फिर अपनी छाती का दूध पिलाकर उसे बड़ा करती है। बच्चे के मुंह से निकले हर शब्द पर मां की छत्र -छाया साफ देखने को मिलती है। मां ही बच्चे की पहली संस्कार की सीढ़ी होती है।

mothers day 3

यूं तो मां शब्द का अर्थ बिल्कुल सरल है लेकिन इस शब्द के नाम कई है। जैसे- मां, अम्मी, मॉम, मम्मी…लेकिन इन सभी नामों का मतलब सिर्फ प्यार होता है। यूं तो हर दिन ही मां को स्पेशल महसूस कराना चाहिए, लेकिन मदर्स डे के मौके पर खासतौर पर अपनी मां को सम्मान दें, उनका शुक्रियां अदा करें, उनके लिए अपने जज्बातों को शेयर कर उन्हें एहसास दिलाएं कि आप भी उनसे बहुत प्यार करते हैं। क्योंकि मदर्स डे का दिन मां को ही समर्पित है।

mothers day 1

इस मदर्स डे अगर आप भी अपनी मां को स्पेशल महसूस कराना चाहते हैं तो उन्हें उनकी सबसे प्यारी चीज गिफ्ट करें। मां को प्यार तो साल के हर दिन देने का होता है पर आज मदर्स डे के दिन उन्हें कुछ खास महसूस कराएं। मां को सदा खुश रखने की कोशिश करें आप खुद को बहुत सुरक्षित और सफल महसुस करेंगी। क्योंकि मां जीवन की वह पूंजी है जिसे कोई खोना नहीं चाहता।