चुनाव 2019

सट्टा बाजार का मानना है कि कांग्रेस 75-82 सीटें जीत सकती है। कई एक्जिट पोल के नतीजे बताते हैं कि राजग को 312, संप्रग को 110 और अन्य को 98 सीटें मिल सकती हैं। 

उन्होंने कहा, "पिछड़ों को छात्रवृत्ति देने के लिए उनके पास पैसा नहीं है। अगर हक की लड़ाई लड़ना गुनाह है तो मैं गुनाहगार हूं। एक मंत्री अपने क्षेत्र में 100 मीटर की सड़क नहीं बनावा सकता तो भला ऐसी सरकार को क्या कहें। इसीलिए ऐसी सरकार में रहना ठीक नहीं है। हम सरकार के इस फैसले का स्वागत करते हैं। भाजपा को मेरी वजह से चुनाव में बहुत नुकसान हुआ है।"

लोकसभा चुनाव 2019 के आखिरी चरण का चुनाव रविवार को समाप्त हो गया। एग्जिट पोल के मुताबिक एक बार फिर एनडीए भारी बहुमत से केंद्र में सरकार बनाएगी। वोटों की गिनती के साथ ही परिणामों की घोषणा 23 मई को होगी। एक्सिस माई इंडिया के सर्वे के मुताबिक हम आपको पूरी 543 सीटों का हाल बता रहे हैं।

लोकसभा चुनाव के नतीजे क्या होंगे ये तो 23 मई को पता चलेगा लेकिन 19 मई की शाम को जो एग्जिट पोल के रूझान सामने आए हैं वो सबको चौकाने वाले हैं।

11 अप्रैल को शुरू हुए सात चरणों के लोकसभा चुनाव 19 मई को खत्म हो गए। इसके नतीजे 23 मई को आएंगे लेकिन उससे पहले तमाम एग्जिट पोल में दावे किए जा रहे हैं कि इस बार फिर से मोदी सरकार आने की संभावना है।

सात चरणों में हुए के नतीजे 23 मई को आएंगे लेकिन उससे पहले तमाम एग्जिट पोल में दावे किए जा रहे हैं कि इस बार फिर से मोदी सरकार आने की संभावना है।

सात चरणों में हुए लोकसभा चुनाव को नतीजे 23 मई को आएंगे लेकिन उससे पहले तमाम एग्जिट पोल में दावे किए जा रहे हैं कि इस बार फिर से मोदी सरकार आने की संभावना है।

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण की वोटिंग अभी जारी है। तो वहीं विपक्ष अभी से सरकार बनाने को लेकर जोड़तोड़ में जुटा है। बता दें कि पूरी विपक्षी एकता का जिम्मा इस बार आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने लिया है। महज 24 घंटे में ही वो कई नेताओं से दो बार मिल चुके हैं।

लोकसभा चुनाव में देशभर में सबसे ज्यादा हिंसा पश्चिम बंगाल में हुई है। पहले चरण से लेकर आखिरी चरण रविवार तक ममता के राज्य में भारी हिंसा हुई है। रविवार को पश्चिम बंगाल के भाटपाड़ा विधानसभा क्षेत्र में आज चुनाव से पहले ही हिंसा भड़क गई है। यहां गाड़ियों में आग लगा दी गई है और बम फेंकने की खबर है। बता दें कि बम फेंकने का एक वीडियो पहले भी सामने आ चुका है।