आडवाणी के बाद अब मुरली मनोहर जोशी का भी पत्‍ता कटा!

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के बाद अब मुरली मनोहर जोशी भी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। जोशी वर्तमान में उत्तर प्रदेश के कानपुर से सांसद हैं। पार्टी ने उन्हें लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने के लिए कहा है। उनकी तरफ से कानपुर के मतदाताओं को इस संबंध में संदेश भी दिया गया है।

Written by: March 26, 2019 12:49 pm

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के बाद अब मुरली मनोहर जोशी भी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। जोशी वर्तमान में उत्तर प्रदेश के कानपुर से सांसद हैं। पार्टी ने उन्हें लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने के लिए कहा है। उनकी तरफ से कानपुर के मतदाताओं को इस संबंध में संदेश भी दिया गया है।

murli manohar joshi

कानपुर के वोटरों को जोशी ने पत्र जारी कर खुद इसकी जानकारी दी। बिना उनके हस्ताक्षर वाले इस पत्र की सत्यता की पुष्टि स्वयं उनके निजी सचिव ललित अधिकारी ने की है। यह पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।मतदाताओं को लिखे दो लाइन के पत्र में डॉ. जोशी ने कहा है कि सोमवार को भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) रामलाल की ओर से बताया गया कि उन्हें कानपुर ही नहीं, कहीं से भी चुनाव नहीं लड़ना चाहिए। हालांकि इस पत्र पर उनके हस्ताक्षर नहीं होने और पत्र भाषा से उनकी असंतुष्टि के संकेत भी मिल रहे हैं।

Murli Manohar Joshi Letter

अटल बिहार वाजपेयी सरकार में जोशी मानव संसाधन विकास मंत्री रहे थे। उन्होंने विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्रालय भी संभाला है। वह अल्मोड़ा, इलाहाबाद, वाराणसी से भी सांसद रहे हैं। इसके अलावा वो 2 बार राज्यसभा से भी सांसद रहे हैं। उन्होंने भाजपा अध्यक्ष पद भी संभाला है। 2014 में जोशी को नरेंद्र मोदी के लिए अपनी वाराणसी की सीट छोड़नी पड़ी थी और वो कानपुर से चुनाव लड़ें।