सही, सटीक और चुनाव परिणाम के पूर्व बेहद विश्वसनीय एग्जिट पोल के नतीजे मिलेंगे यहां

न्यूज रूम पोस्ट की तरफ से इन आंकड़ों का औसत निकालकर भी एग्जिट पोल के आंकड़े का पूरा विश्लेषण पेश किया जाएगा। ताकि सर्वे के आंकड़ों के नतीजे के आधार पर सटीक भविष्यवाणी की जा सके। जो नतीजों के आसपास रहे।

Written by Newsroom Staff May 17, 2019 3:54 pm

नई दिल्ली। 19 मई को आखिरी चरण का मतदान संपन्न होने के साथ ही NewsRoomPost पर पोस्ट पोल सर्वे के आंकड़े दिखाने शुरू किए जाएंगे। 543 लोकसभा क्षेत्रों में सैंपल के द्वारा तैयार किए गए प्रतिभागियों का सर्वे किए जाने के पीछे कितनी मेहनत की गई होगी, इसका अंदाज़ ही लगाया जा सकता है। इस पूरे सर्वे की रिपोर्ट और एग्जिट पोल के लिए आप सीधे तौर पर हमसे जुड़ सकते हैं।

19 मई को शाम 5 बजे से कई टीवी चैनलों, वेब पोर्टलों के साथ ही न्यूजपेपर और कई अन्य स्त्रोतों के जरिए प्रसारित किए गए पोल सर्वे के आंकड़े को तो NewsRoomPost आपके सामने रखेगा हीं। इसके साथ हीं न्यूज रूम पोस्ट की तरफ से इन आंकड़ों का औसत निकालकर भी एग्जिट पोल के आंकड़े का पूरा विश्लेषण पेश किया जाएगा। ताकि सर्वे के आंकड़ों के नतीजे के आधार पर सटीक भविष्यवाणी की जा सके। जो नतीजों के आसपास रहे।

इसके साथ ही राज्यवार सर्वे के आंकड़े। पार्टी और गठबंधन के आधार पर सर्वे के आंकड़े और साथ हीं सीट वार सर्वे के नतीजे भी आपके सामने रखे जाएंगे। किन राज्यों में किस पार्टी के कितना झटका मिलनेवाला है साथ ही 2014 के चुनाव परिणामों के आधार पर किस राज्य में किस पार्टी की स्थिति बेहतर होगी इसका भी अनुमान इस एग्जिट पोल के जरिए लगाया जाएगा।BJP-Congress

इस चुनाव में किस पार्टी के हिस्से में कैसा वोट प्रतिशत रहेगा और किस बड़े राजनेता के राजनीतिक अस्तित्व को कितनी मजबूती मिलेगी या किसको कितना नुकसान होगा इसका भी आकलन एग्जिट पोल के जरिए किया जाएगा।Narendra Modi Rahul Gandhi BJP, Congress

ऐसे में आप सभी पाठकों से अनुरोध है कि इस अंतिम चरण के मतदान के बाद 23 मई को आनेवाले चुनाव परिणाम से पहले चुनावों के सटीक पूर्वानुमान के लिए आप सीधे NewsRoomPost से जुड़ सकते हैं।