ममता ने अमित शाह पर हमले की योजना बनाई : मोदी

मोदी ने कहा, “पूरे देश ने कल कोलकाता की तस्वीरों को देखा। आज पूरा देश इस पर चर्चा कर रहा है। बंगाल में भाजपा की लहर ने दीदी को डरा दिया है।” 

Written by Newsroom Staff May 15, 2019 9:47 pm

टाकी पश्चिम बंगाल। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कोलकाता में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की रैली के दौरान उन पर हमला करने की योजना बनाने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं को धमकाने व आतंकित करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

बशीरहाट लोकसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि कोलकाता में शाह के रोडशो पर हमला बनर्जी द्वारा भाजपा से बदला लेने की कसम खाने के दो ही दिन के बाद किया गया। उन्होंने कहा, “ममता दीदी ने दो दिन पहले घोषणा की थी कि वह भाजपा के विरुद्ध इंच-इंच का बदला लेंगी। उनकी घोषणा के 24 घंटे के अंदर, उन्होंने रोडशो के दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर हमले की योजना बनाई। यह भाजपा समर्थकों के अंदर डर पैदा करने का प्रयास था।”


मोदी ने कहा, “पूरे देश ने कल कोलकाता की तस्वीरों को देखा। आज पूरा देश इस पर चर्चा कर रहा है। बंगाल में भाजपा की लहर ने दीदी को डरा दिया है।” भाजपा और तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद के सदस्य मंगलवार को कॉलेज स्ट्रीट क्षेत्र में शाह के रोडशो के दौरान एक-दूसरे से भिड़ गए थे। यहां कलकत्ता विश्वविद्यालय परिसर के बाहर तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद के कार्यकर्ताओं ने शाह को काले झंडे दिखाए थे और उनके खिलाफ नारे लगाए थे।


इसी घटनाक्रम के बाद विद्यासागर कॉलेज के पास 19वीं सदी के समाज सुधारक ईश्वर चंद विद्यासागर की प्रतिमा को तोड़ दिया गया था, जिसके बाद दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर आरोप लगाए।