तेलंगाना में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी टीडीपी

तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) तेलंगाना में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी। पार्टी सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। टीडीपी के कई शीर्ष नेता पार्टी छोड़कर तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) में शामिल हो गए हैं और बाकी नेता चुनाव लड़ने के इच्छुक नहीं हैं। समझा जाता है कि पार्टी की तेलंगाना इकाई ने अगले महीने होने वाले चुनाव में उम्मीदवार न उतारने का निर्णय लिया है।

Written by: March 25, 2019 8:00 am

हैदराबाद। तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) तेलंगाना में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी। पार्टी सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। टीडीपी के कई शीर्ष नेता पार्टी छोड़कर तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) में शामिल हो गए हैं और बाकी नेता चुनाव लड़ने के इच्छुक नहीं हैं। समझा जाता है कि पार्टी की तेलंगाना इकाई ने अगले महीने होने वाले चुनाव में उम्मीदवार न उतारने का निर्णय लिया है।

तेलंगाना में 11 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए सोमवार नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है। टीडीपी ने हाल में विधानसभा चुनाव कांग्रेस के साथ मिलकर लड़ा था, और वह तेलंगाना की सभी 17 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस का समर्थन करने की घोषणा कर सकती है।

Andhra Pradesh Chief Minister N Chandrababu Naidu

टीडीपी ने यह निर्णय ऐसे समय में लिया है, जब दो दिनों पहले पूर्व सांसद नमा नागेश्वरा राव ने टीडीपी छोड़कर टीआरएस का दामन थाम लिया। टीआरएस ने उन्हें खम्माम लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है।