टीआरएस ने उपचुनाव में एमएलसी की सभी 3 सीटें जीती

इन सीटों पर उपचुनाव कोमाटिरेड्डी राजगोपाल रेड्डी, पी. नरेंद्र रेड्डी और कोंडा मुरलीधर राव के पद छोड़ने की वजह से हुए, जिनका कार्यकाल चार जनवरी, 2022 को समाप्त होना था।

Written by: June 3, 2019 6:14 pm

हैदराबाद। तेलंगाना राष्ट्र समिति(टीआरएस) ने सोमवार को तेलंगाना विधान परिषद की सभी तीनों सीटों पर हुए उपचुनाव में जीत दर्ज की है। यहां शुक्रवार को चुनाव हुए थे। सत्तारूढ़ पार्टी ने वारंगल, नलगोंडा, रंगारेड्डी सीट पर जीत दर्ज की है। मतों की गिनती सोमवार को हुई।


वारंगल में, टीआरसी उम्मीदवार पी. श्रीनिवास रेड्डी ने कांग्रेस उम्मीदवार वेंकटरामी रेड्डी को 825 मतों से हराया। टीआरएस के चिन्नप्पा रेड्डी ने नलगोंडा सीट पर कांग्रेस की कोमाटिरेड्डी लक्ष्मी को 266 मतों से हराया। रंगारेड्डी क्षेत्र में, पूर्व मंत्री पी. महेंद्र रेड्डी ने कांग्रेस के प्रताप रेड्डी से 244 मतों के अंतर से जीत दर्ज की।


इन सीटों पर कुल नौ प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ा था। जबकि दो क्षेत्रों में टीआरएस और कांग्रेस उम्मीदवार आमने-सामने थे। वारंगल से तीन निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी चुनाव लड़ा था। तीनों क्षेत्रों के कुल 2,799 मतदाताओं में, 2,753 ने शुक्रवार को अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था।


इन सीटों पर उपचुनाव कोमाटिरेड्डी राजगोपाल रेड्डी, पी. नरेंद्र रेड्डी और कोंडा मुरलीधर राव के पद छोड़ने की वजह से हुए, जिनका कार्यकाल चार जनवरी, 2022 को समाप्त होना था। कांग्रेस के राजगोपाल रेड्डी और टीआरएस नेता नरेंद्र रेड्डी ने राज्य विधानसभा में चुने जाने के बाद इस्तीफा दिया था, जबकि मुरलीधर राव ने टीआरएस छोड़ कांग्रेस में शामिल होने के लिए इस्तीफा दिया था।