यूपी: सीएम योगी आदित्यनाथ ने डाला सबसे पहले वोट

उन्होंने कहा, “मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मैं लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा के प्रचार अभियान का अंग रहा। इस वृहद अभियान को मैंने बखूबी अंजाम दिया।”

Written by: May 19, 2019 9:24 am

लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2019 के सातवें और अंतिम चरण में रविवार को प्रदेश में 13 संसदीय सीटों पर मतदान शुरू हो गया है। मतदान करने के लिए मतदाता मतदान केंद्रों के बाहर कतारों में लगे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुबह सात बजे गोरखपुर में मतदान किया। मुख्यमंत्री ने गोरखपुर शहर के प्राथमिक पाठशाला गोरखनाथ, झूलेलाल मंदिर के सामने स्थित मतदान केंद्र में वोट डाला। सुबह सबसे पहले वोट डालने पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने पोलिंग बूथ संख्या 246 में वोट डाला। चुनाव अधिकारी ने मुख्यमंत्री को पहला वोट डालने का प्रमाण पत्र भी दिया।

Yogi Adityanath

उन्होंने कहा, “मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मैं लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा के प्रचार अभियान का अंग रहा। इस वृहद अभियान को मैंने बखूबी अंजाम दिया।”

Yogi Adityanath

इस चरण में कुल 2.36 करोड़ मतदाता 167 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। 167 उम्मीदवारों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 11, कांग्रेस के 10, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के पांच, समाजवादी पार्टी (सपा) के आठ, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के चार व शेष अन्य दलों के या निर्दलीय हैं। इनमें 13 महिला उम्मीदवार हैं। रॉबर्ट्सगंज लोकसभा क्षेत्र में नक्सल प्रभावित चकिया, दुद्घी और रॉबर्ट्सगंज विधानसभा क्षेत्रों के मतदान केंद्रों पर सुबह सात से शाम चार बजे तक ही मतदान होगा।

Yogi Adityanath

अंतिम चरण में जो सियासी दिग्गज और चर्चित चेहरे चुनाव मैदान में हैं, उनमें वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गाजीपुर से केंद्रीय संचार मंत्री मनोज सिन्हा, चंदौली से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, मिर्जापुर से केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल, कुशीनगर से पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री आरपीएन सिंह, महाराजगंज से भाजपा सांसद व प्रत्याशी पंकज चौधरी और गोरखपुर से भाजपा प्रत्याशी के तौर पर भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता रवि किशन शामिल हैं।