मैकेनिकल इंजीनियर विकास बंसल कविता सुनाकर दे रहे वोट देने की प्रेरणा

विकास बंसल इस कविता के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा, “वोट करना 18 साल से ज्यादा की उम्र के हर नागरिक का नैतिक और मौलिक अधिकार है।

Avatar Written by: April 9, 2019 10:05 am

नई दिल्ली। अमिताभ बच्चन पर 300 से ज्यादा कविताएं लिख सुर्खियों मे आए मैकेनिकल इंजीनियर विकास बंसल इन दिनों अपनी कविता के माध्यम से लोकसभा चुनाव में लोगों को वोट देने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

loksabha

बिजनौर व फरीदाबाद के मूल निवासी विकास राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के जसोला में अपना कारोबार कर रहे हैं। नागपुर से मैकेनिकल इंजीनियरिंग करने वाले विकास अब तक 300 से ज्यादा कविताएं बच्चन या उनकी फिल्मों पर लिख चुके हैं। लेकिन अब उन्होंने सभी नागरिकों को 2019 के लोकसभा चुनाव में वोट देने के लिए प्रेरित करने का बीड़ा उठाया है।


उन्होंने हाल ही में चुनाव पर रची अपनी कविता सुनाई- “है कुछ तुझे यहां जो मंजूर नहीं तो कह और चोट कर, ले चल कदम अपने मतदान केंद्र पर और तू वोट कर/रंग लो चाहे जितना, खुद को बदलेगी न तुम्हारी पहचान, पर भूलना मत लगवाना उंगली पर नीला गाढ़ा निशान।”

बंसल इस कविता के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा, “वोट करना 18 साल से ज्यादा की उम्र के हर नागरिक का नैतिक और मौलिक अधिकार है। मैं अपनी कविता के माध्यम से कुछ मतदाताओं को जागरूक कर सकूं तो मेरा लिखना सफल हो जाएगा।”