लोकसभा चुनाव: बंगाल में सबसे ज्यादा हिंसा, आखिरी चरण में भी गाड़ियां फूंकी, बम चले

लोकसभा चुनाव में देशभर में सबसे ज्यादा हिंसा पश्चिम बंगाल में हुई है। पहले चरण से लेकर आखिरी चरण रविवार तक ममता के राज्य में भारी हिंसा हुई है। रविवार को पश्चिम बंगाल के भाटपाड़ा विधानसभा क्षेत्र में आज चुनाव से पहले ही हिंसा भड़क गई है। यहां गाड़ियों में आग लगा दी गई है और बम फेंकने की खबर है। बता दें कि बम फेंकने का एक वीडियो पहले भी सामने आ चुका है।

Written by: May 19, 2019 1:50 pm

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में देशभर में सबसे ज्यादा हिंसा पश्चिम बंगाल में हुई है। पहले चरण से लेकर आखिरी चरण रविवार तक ममता के राज्य में भारी हिंसा हुई है। रविवार को पश्चिम बंगाल के भाटपाड़ा विधानसभा क्षेत्र में आज चुनाव से पहले ही हिंसा भड़क गई है। यहां गाड़ियों में आग लगा दी गई है और बम फेंकने की खबर है। बता दें कि बम फेंकने का एक वीडियो पहले भी सामने आ चुका है।

मामले पर बीजेपी का आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने आगजनी की घटना को अंजाम दिया है, तो वहीं बारासात संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले न्यूटाउन इलाके के कदम्पुकुर में भी हिंसा की खबर है। कोलकाता में टीएमसी के पार्षद सुभाष बोस को हिरासत में लिया गया है जबकि बिधाननगर में बीजेपी नेता अनुपम दत्ता को भी नजरबंद किया गया है।

तो वहीं बीजेपी का ये भी आरोप है कि लोगों को वोट डालने से रोका जा रहा है। बशीरहट में पोलिंग बूथ नंबर 189 पर अतिरिक्त सुरक्षाबल को तैनात किया गया है। जाधवपुर से बीजेपी प्रत्याशी अनुपम हजारिका ने आरोप लगाया कि टीएमसी के गुंडों ने उनके एक कार्यकर्ता को पीटा है। साथ ही कार्यकर्ता की कार पर हमला हुआ और ड्राइवर की भी पिटाई की गई है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में बंगाल की 9 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है, जिसमें कोलकाता उत्तर, कोलकाता दक्षिण, दमदम, बारासात, बशीरहाट, जादवपुर, डायमंड हार्बर, जयनगर (एससी) और मथुरापुर (एससी) लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है।