राज्यसभा में एनडीए उम्मीदवार का समर्थन करने पर पीएम मोदी ने शिवसेना को बोला ‘थैंक्यू’

  • 2
  •  
  •  
  •  
  •  
    2
    Shares

नई दिल्ली। राज्यसभा के उपसभापति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह को समर्थन देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का शुक्रिया अदा किया।

PM Narendra Modi And uddhav thackeray

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी और शिवसेना प्रमुख ठाकरे के बीच कुछ मिनट तक बातचीत हुई और उन्होंने ठाकरे को जदयू प्रत्याशी के पक्ष में वोट करने के लिए शिवसेना का आभार व्यक्त किया। पिछले कुछ समय से भाजपा से नाराज चल रही शिवसेना ने राज्यसभा उपसभापति चुनाव में राजग को सियासी राहत दी। शिवसेना ने नरम रूख अपनाते हुए हरिवंश को अपना समर्थन दिया।

PM Narendra Modi And uddhav thackeray

शिवसेना और भाजपा के रिश्ते पिछले कुछ वक्त से ठीक नहीं चल रहे हैं। माना जा रहा है कि मोदी के फोन कॉल से दोनों पार्टियों के बीच रिश्ते फिर से सामान्य हो जाएंगे। इससे पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी 7 अगस्त को ठाकरे से हरिवंश नारायण सिंह के लिए समर्थन मांगा था।  Modi Udhav thakre

इस मौके पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा था कि हम जेडीयू उम्मीदवार का समर्थन करेंगे क्योंकि उपसभापति का पद गैर-राजनीतिक है। राज्यसभा में शिवसेना के तीन सदस्य हैं। ऐसे में शिवसेना की तरफ से एनडीए उम्मीदवार का समर्थन राहत देनेवाला था। Harivansh & Ravishankar Prasad

गौरतलब है कि राज्यसभा में उप सभापति के लिए हुए चुनाव में राजग उम्मीदवार हरिवंश ने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के उम्मीदवार बी के हरिप्रसाद को हराया था। शिवसेना ने 20 जुलाई को लोकसभा में विपक्ष के लाये गये अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा और मतदान में हिस्सा नहीं लिया था। शिवसेना के अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से दूरी बनाने के बाद से ही अमित शाह नाराज बताए जा रहे थे। लेकिन इस तरह से एनडीए उम्मीदवार का समर्थन करने से लगने लगा है कि दोनों पार्टी के नेताओं के बीच तल्खी में कुछ कमी आएगी।

Facebook Comments