NASA का चौंका देने वाला दावा, इंसानों के बीच रह रहे हैं एलियंस !

नई दिल्ली। एलियंस धरती पर बहुत पहले ही पहुंच चुके हैं लेकिन इंसानों ने इसे कभी नोटिस नहीं किया। हैरान हो गए न! दरअसल अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने इस बात का खुलासा किया है। नासा एमेस रिसर्च सेंटर में एक कंप्यूटर साइंटिस्ट सिल्वानो पी कोलंबानो ने अपने रिसर्च पेपर में इस बात का दावा किया है।

इसके अलावा एक अन्य प्रोफेसर ने भी ये कहा है कि एलियंस इंसानों की कल्पना से बिल्कुल अलग प्रकार के दिखते हैं। उनकी सरंचना कार्बन बेस्ड जीवों से हुई हो। जिसकी वजह से वह अभी तक अनदेखे हैं।

नासा का दावा है कि वो बनावट में इंसानों से अलग हैं और उनका आकार भी नगण्य हो सकता है, जिससे वे खुद की पहचान को छुपा कर रख सकते हैं, वो अदृश्य हो सकते हैं। कोलंबानो ने अपने रिसर्च पेपर में लिखा है कि मैं इस बात की तरफ सभी का ध्यान आकर्षित करना चाहता हूं कि जिस चीज के लिए हम काफी समय से तलाश कर रहे हैं, जिसके अस्तित्व पर रिसर्च कर रहे हैं। वह वास्तव में है लेकिन वह अपनी बनावट के चलते हम सबसे अदृश्य है।

 

कोलंबानो के मुताबिक वैज्ञानिकों को इस शोध की तरफ अवश्य ध्यान देना चाहिए साथ ही इसपर अपने विचारों का आदान प्रदान करना चाहिए। इस धारणाओं पर हमें फिर से काम करने की जरूरत है। उन्होंने एलियंस को सुपर इंटेलीजेंट बताते हुए कहा है कि वे आकार में अति सूक्ष्म भी हो सकते हैं जिस कारण से वे हमारी नजरों से अदृश्य हैं।

कोलंबानो का कहना है कि एलियन सुपर इंटेलिजेंट हैं और हो सकता है कि आकार में वह बेहद सूक्ष्म हों। उन्होंने कहा, ‘वैज्ञानिकों को नई तरीके की तकनीकों और अवधारणाओं पर काम करना चाहिए। यदि हम नए तरीके से सोचेंगे तो हो सकता है कि हमें इसके लिए नई तकनीक मिल जाए।’ उन्होंने कहा कि हमें अपनी सभ्यता पर फिर से विचार किया जाना चाहिए क्योंकि हमारे पास जो वैज्ञानिक आधार मौजूद हैं वह केवल 10,000 साल पुराने हैं।

Facebook Comments