NIA ने ISIS मॉड्यूल केस में एक और संदिग्ध को किया गिरफ्तार

Written by Newsroom Staff January 13, 2019 8:44 am

नई दिल्ली। NIA (नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी) ने हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम समूह से जुड़े एक और आरोपी को शुक्रवार रात गिरफ्तार कर लिया है। जिस शख्स को एनआईए ने गिरफ्तार किया है उसका नाम मुहम्मद अब्सार है और वो मेरठ के जसोरा का रहने वाला है। बता दें कि आरोपी मौलवी है और हापुड़ में पिपलेड़ा में जामिया हुसैनिया अबुल हसन नाम के कॉलेज में पढ़ाता था।

NIA की टीम ने दिल्ली से यूपी के हापुड़ जिले के पिपलेड़ा के धौलाना इलाके में जाकर छापा मारा और अब्सार को हिरासत में लिया। अब इसके बाद आरोपी को आगे स्पेशल एनआईए कोर्ट में पेश किया जाएगा।

मुहम्मद अब्सार को गिरफ्तार करने का बाद एनआईए ने शनिवार को मेरठ के 3 और ठिकानों पर छापेमारी की। शुरुआती जांच में अब्सार के बारे में पता चला कि वह पिछले साल मई और अगस्त में जम्मू-कश्मीर के 3 अलग-अलग जगहों का दौरा कर चुका है।

वहीं शनिवार को देशभर में आतंकी हमलों की साजिश रचने के आरोप में 2 संदिग्धों को दिल्ली की एक अदालत ने 22 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

बता दें कि इस मामले में एनआईए ने शुरुआत में ‘हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम’ समूह के 16 लोगों को हिरासत में लिया था। यह आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट से प्रेरित समूह है।

Facebook Comments