OLD बिजनेस

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अब अपने यूजर्स को एक ऐसी सुविधा देने जा रहा है जिसे देख कर आप चौंक जाएंगे। जी हां दरअसल अब आप एसबीआई के एटीएम मशीन से बिना कार्ड के पैसे निकाल सकते हैं।

देश के शेयर बाजारों में मंगलवार को तेजी रही। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 268.40 अंकों की तेजी के साथ 38,363.47 पर और निफ्टी 70.20 अंकों की तेजी के साथ 11,532.40 पर बंद हुआ।

चीनी स्मार्टफोन निर्माता श्याओमी ने मंगलवार को भारत में अपने सातवें निर्माण प्लांट के लांच की घोषणा की। यह प्लांट तमिलनाडु में लगाया जाएगा।

केंद्रीय नागर विमानन मंत्री सुरेश प्रभु ने मंगलवार को वरिष्ठ अधिकारियों को जेट एयरवेज द्वारा अपने विमानों को खड़ा करने (ग्राउंडिंग) के मुद्दे पर आपात बैठक बुलाने के लिए कहा है।

निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को फेसबुक व ट्विटर सहित इंटरनेट कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।

डीजल के दाम में मंगलवार को लगातार छठे दिन राहत मिलने का सिलसिला जारी रहा और पेट्रोल के दाम में लगातार हो रही वृद्धि पर भी विराम लग गया।

वित्‍त मंत्री अरुण जेटली की अगुवाई में गुड्स एंड सर्विसेज टैक्‍स (GST) काउंसिल की 34 वीं बैठक मंगलवार को होने वाली है।

देश के शेयर बाजारों में सोमवार को तेजी रही। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 70.75 अंकों की तेजी के साथ 38,095.07 पर और निफ्टी 35.35 अंकों की तेजी के साथ 11,462.20 पर बंद हुआ।

डीजल के दाम में कटौती और पेट्रोल के भाव में बढ़ोतरी का सिलसिला लगातार पांचवें दिन सोमवार को जारी रहा। दिल्ली में पांच दिनों में डीजल 46 पैसे सस्ता हो गया है, जबकि पेट्रोल 37 पैसे महंगा हुआ है।