Maruti के साथ शुरू करें अपना बिजनेस, बस करना होगा ये काम

Avatar Written by: September 25, 2018 10:36 am

नई दिल्ली। अगर आप हर महीन छोटी-मोटी बचत करते हैं और सोच रहे है किसी बिजनेस के लिए निवेश करने की तो ये खबर आपके लिए है। बता दें, देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी लिमिटेड इस साल अपने साथ कारोबारियों को जोड़ने की प्लानिंग कर रही है। दरअसल कंपनी ने इस वित्त वर्ष अपनी बिक्री नेटवर्क की योजना बनाई है। इसमें डीलरशिप भी शामिल है।

कंपनी पूरे देश में नए डीलर बनाने की तैयार कर रही है। देशभर में मारुति के पास 2625 डीलर्स हैं। कंपनी 250 से ज्यादा नए डीलर बनाएगी। मारुति से डीलरशिप के लिए आपको आवेदन करना होगा।

सबसे पहले मारुति सुजुकी की वेबसाइट www.marutisuzuki.com पर जाना होगा। इस पेज पर एक कॉलम कॉरपोरेट का दिया गया है, जिस पर क्लिक करने के बाद आपको एक विकल्प बिजनेस अपॉर्च्युनिटी का मिलेगा। जिसके बाद आपके पास कुछ विकल्प आएंगे। इन विकल्पों में डीलर रिक्वायरमेंट का एक विकल्प होगा। डिलर रिक्वायरमेंट पर क्लिक करने पर आपके पास आवेदन फॉर्म खुल जाएगा, जिसे पूरा भरकर सबमिट करना होगा।

अगर आपका नाम सेलेक्ट नहीं होता है तो आपके द्वारा भेजी गया डीडी आपको वापस मिल जाएगा। वहीं, अगर आपका नाम सेलेक्ट हो जाता है तो आपको कंपनी द्वारा एकमुश्‍त रकम कंपनी के पास डीडी के जरिए जमा करानी होती है।

इसके साथ ही आपको बता दें, आपको डीलरशिप मिलेगी या नहीं, यह मारुति का मैनेजमेंट तय करेगा। मसलन जहां शोरूम खुल रहा है, वहां बिक्री की कितनी संभावना है। कितना फायदा होगा यह देखने के बाद ही मारुति आपको डीलरशिप देगी। तो फिर देरी किस बात की जल्द से जल्द अप्लाई करें और अपना बिजनेस शुरु करें।

ये जानकारियां देनी होगी जरूरी

पर्सनल डिटेल (नाम, डेट ऑफ बर्थ, जॉब)
कांटैक्ट नंबर
एड्रेस
मेलिंग एड्रेस
किस शहर में डीलरशिप के लिए आवेदन कर रहे हैं.
जहां शोरूम खोलना है, वहां की फोटो
3 साल की बैलेंसशीट
टैक्स रिटर्न की कॉपी
कंपनी के नाम से एक डिमांड ड्रॉफ्ट (वेबसाइट पर दी गई जानकारी के लिहाज से 1 लाख रुपए).